- सीटें बढ़ाने की मांग को लेकर छात्र संगठनों ने बनाई आंदोलन की रणनीति

- सीट बढ़ाने की मांग पर आज करेंगे प्राचार्य का घेराव, देंगे धरना

DEHRADUN: सीट बढ़ोत्तरी की मांग को लेकर डीएवी के बाद अब डीबीएस कॉलेज में भी छात्रों ने आंदोलन शुरू कर दिया है। बुधवार को छात्रों ने प्राचार्य का घेराव कर सीट बढ़ाए जाने की मांग भी की। मांग पूरी न होने पर आंदोलन की चेतावनी छात्रों ने दी है।

प्राचार्य ने दिया आश्वासन

बुधवार को एनएसयूआई, एबीवीपी, आर्यन, विकास ग्रुप समेत विभिन्न संगठनों से जुड़े छात्रों ने प्राचार्य से सीटें बढ़ाने की मांग की। कहा कि हर साल छात्रों द्वारा की जा रही मांगों पर कॉलेज प्रशासन ध्यान देने के बजाय उन्हें नजर अंदाज कर रहा है, जिसका असर प्रवेश लेने वाले नये छात्रों पर पड़ रहा है। वहीं कालेज प्राचार्य डा। ओपी कुलश्रेष्ठ ने छात्रों को आश्वासन देते हुए कहा कि इस बारे में बृहस्पतिवार को वार्ता की जाएगी। वहीं छात्रों ने कहा कि कालेज प्रशासन जानबूझकर हर साल सीटें बढ़ाने पर टालमटोल कर रहा है।

आज देंगे सांकेतिक धरना

छात्रसंघ महासचिव प्रदीप सिंह तोमर ने कहा कि इसी मुद्दे को लेकर विभिन्न संगठनों से जुड़े छात्र बृहस्पतिवार को कालेज परिसर में सांकेतिक धरना देंगे। इस दौरान प्रवेश कुमार, सौरभ राय, अरुण कुमार, देवेंद्र नेगी, अजय पुष्पवाण, योगेश, सौरभ गुलेरिया, रजत बैंजवाल, अंकित, हिमांशु आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive