- स्कॉलरशिप और सीटें बढ़ाने की मांग को लेकर कॉलेज किया बंद

- कॉलेज फैकल्टी को बाहर कर विभाग किए बंद

- मांग पूरी होने तक छात्रों ने दी कॉलेज बंद रखने की चेतावनी

DEHRADUN: डीबीएस पीजी कॉलेज में सीटें बढ़ाने और एससी/एसटी और ओबीसी स्टूडेंट्स को मिलने वाली स्कॉलरशिप समय से न मिल पाने की समस्या के निराकरण की मांग पूरी न होने पर छात्रों ने कॉलेज में दूसरे दिन भी तालाबंदी जारी रखी। बुधवार को छात्रों ने कॉलेज की तमाम फैकल्टी को विभाग से बाहर कर ताला लगा दिया। छात्रों ने प्राचार्य ऑफिस पर भी तालाबंदी की। छात्रों ने कहा जब तक मांग पूरी नहीं होगी कॉलेज खुलने नहीं दिया जाएगा।

पहले बढ़े सीट, फिर हो एडमिशन

बुधवार को डीबीएस पीजी कॉलेज के छात्र संगठनों ने मांग पूरी न होने तक कॉलेज बंद करने के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत कॉलेज के सभी विभागों में तालाबंदी की। छात्रों ने नारेबाजी करते हुए कॉलेज के प्राचार्य डा। ओपी कुलश्रेष्ठ के ऑफिस में भी ताला लगा दिया। जिसके चलते प्राचार्य को भी काफी देर तक बाहर ही रहना पड़ा। इसके बाद छात्रों ने कॉलेज के मुख्य द्वार पर ताला लगाते हुए गेट पर ही धरने पर बैठ गए। छात्रों ने कहा कि कॉलेज में सीटें कम होने के कारण तमाम छात्र एडमिशन से महरूम रह जाते हैं। ऐसे में कॉलेज के सभी विभागों में सीटों की वृद्धि की जानी चाहिए। उन्होंने एडमिशन प्रक्रिया सीट बढ़ाने के बाद शुरू किए जाने की मांग की। वहीं, स्कॉलरशिप के मामले में भी कॉलेज प्रशासन ठोस कदम उठाए ताकि सभी छात्रों को समय से स्कॉलरशिप मिल सके और उनकी पढ़ाई प्रभावित न हो।

कॉलेज बंद करने की चेतावनी दी

छात्रों ने नारेबाजी करते हुए कॉलेज प्रशासन पर छात्र विरोधी नीतियां अपनाने का भी आरोप लगाया। छात्रों ने कहा कि जब तक मांगें नहीं मानी जाएंगी कॉलेज में कामकाज नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कॉलेज को अनिश्चितकालीन के लिए बंद किए जाने की घोषणा की। उधर कॉलेज के प्राचार्य डा। ओपी कुलश्रेष्ठ ने कहा कि उनके कार्यकाल में सभी विभागों में सीटों में वृद्धि की गई है। उन्होंने छात्र हित में कॉलेज में कार्य बाधित नहीं करने की अपील भी की। इस मौके पर छात्र संघ अध्यक्ष पंकज नेगी, छात्र संघ महासचिव प्रदीप सिंह तोमर, पूर्व अध्यक्ष हिमांशु कुमार, पूर्व महासचिव विपुल गौर, संदीप धीमान, अरुण कुमार, रोबिन त्यागी, संदीप चमोली, नित्यानंद कोठियाल, प्रवेश परमार, रोहन जोशी, सौरभ गुलेरिया, योगेश घागट, अजय पुष्पवान, रजत बेंजवाल, राजा, मनवीर नेगी, अंकित, विशाल आदि छात्र नेता उपस्थित रहे।

Posted By: Inextlive