परेड ग्राउंड से निकाली रैली, 2 से करेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल

हाथी बड़कला में बेरिकेडिंग पर दिनभर धरने पर रहे कर्मचारी

देहरादून। अखिल भारतीय समानता मंच के बैनर तले सामान्य, ओबीसी एम्प्लाइज एसोसिएशन और अखिल भारतीय समानता मंच के आह्वान पर प्रमोशन में रिजर्वेशन बंद करने और सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का पालन करने को लेकर सीएम आवास कूच किया गया। इस दौरान शहर में जगह-जगह जाम की व्यवस्था रही। कूच के कारण आज से शुरू हुए बोर्ड के पेपर के लिए जा रहे स्कूली बच्चों को भी परेशानी हुई। स्कूल जा रहे बच्चों को दिक्कतें भी झेलनी पड़ी। हाथीबड़कला में बैरिकेडिंग के कारण भी लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

परेड ग्राउंड से मार्च

थर्सडे को परेड ग्राउंड में प्रदेश के विभिन्न इलाकों से कर्मचारी एकत्र हुए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हुए रैली निकाली। रैली परेड ग्राउंड से कनक चौक, ग्लोब चौक, बहल चौक और दिलाराम चौक से होते हुए हाथीबड़कला पहुंची। पुलिस ने सर्वे गेट के सामने बेरिकेड लगाकर प्रदर्शनकारियों को रोक दिया। इसके बाद प्रदर्शनकारी वहीं धरने पर बैठ गए। प्रदर्शनकारियों ने इस बीच केन्द्र सरकार का पुतला भी फूंका। इस दौरान ऑल इंडिया गवर्नमेंट आईटीआई इम्प्लाइज काउंसिल उत्तराखंड यूनिट अध्यक्ष रविन्द्र सोलंकी ने कहा कि जब तक सरकार उनकी मांगों को पूरा नहीं करती है तब तक आंदोलन जारी रखेंगे। इस दौरान प्रवीन तोमर, शराफत अली, प्रवीन तोमर, इरशाद अली, दिनेश गुसाई, बीएस भंडारी, अनिल पुंडीर, जगमोहन सिंह नेगी, सुदेश सिंह, डॉ। मुकुल शर्मा, राजेश पांथरी, प्रेम सिंह नेगी, वीरेन्द्र सकलानी, राकेश नौटियाल, राकेश थपलियाल, धनंजय घिल्डियाल, राकेश मठपाल, प्रमोद पंत, जीत पाल, विनोद असवाल, प्रभात डंडरियाल, राम भरोसा भट्ट, राजेश पांथरी, मोहन थापा, संजीत कुमार, सतेन्द्र कुमार, भूपेश पुरोहित, मानिन्द्र बिष्ट, अमित जोशी, दीपक सिंह, अनवर अली, मुकेश सिंह, बृजपाल, भूपेन्द्र सिंह, ममता बहुगुणा, सुमन बहुगुणा, दीक्षा पुरोहित समेत हजारों की संख्या मे कर्मचारी मौजूद थे।

रैली में पांच के पर्स लूटे

रैली के दौरान पॉकेटमारों ने भी करतब दिखाए। कई लोगों की पॉकेट से पर्स गुम होने की सूचना मिली है। चार लोगों के पर्स से पैसे निकालकर नाली में फेंक दिए। इनमें केके तोपवाल और त्रिलोक सिंह के भी पॉकेटमारी थी।

बच्चे रहे परेशान

आज से कई जगह स्कूल्स के फाइनल एग्जाम शुरू हुए। इसके साथ ही बोर्ड के एग्जाम भी आज ही शुरू हुए है। एग्जाम में जाने के लिए अपने तय समय से निकले छात्र-छात्राओं को बैरिकेडिंग के कारण जाम से जूझना पड़ा। उन्हें पैदल ही सुबह स्कूल और दिन में घर लौटना पड़ा।

बुजुर्ग भी रहे परेशान

रेसकोर्स निवासी दो बुजुर्गो को भी बैरिकेडिंग के कारण पैदल हाथीबड़कला से पासपोर्ट ऑफिस जाना पड़ा। पासपोर्ट ऑफिस में उनकी दो बजे अप्वाइमेंट थी।

26 को मशाल जुलूस

देर तक धरने पर डटे कर्मचारियों से मिलने जब देर शाम तक कोई प्रशासनिक अधिकारी नहीं पहुंचा तो कर्मचारियों ने चेतावनी दी है कि 26 फरवरी को मशाल जुलूस निकालेंगे और 2 मार्च से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।

Posted By: Inextlive