-आईजी ऑफिस पहुंचीं सैकड़ों महिलाओं ने प्रधान पर लगाए आरोप

-प्रधान पर लगाया युवकों को फंसाकर चुनावी दुश्मनी निकालने का आरोप

ALLAHABAD: 25 सितंबर को बकरीद के दिन धूमनगंज थाना क्षेत्र के मरियाडीह गांव में हुए डबल मर्डर केस में अभी तक पुलिस जहां एक भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। पुलिस पर आरोपियों की गिरफ्तारी का दबाव बना हुआ है। वहीं, दूसरी ओर मर्डर केस में नामजद किए गए आरोपियों के परिजनों ने गिरफ्तारी को पूरी तरह से गलत ठहराया है। गिरफ्तारी के विरोध में मरियाडीह गांव की सैकड़ों महिलाओं ने बुधवार को आईजी ऑफिस पहुंच कर प्रदर्शन किया। गिरफ्तारी को गलत बताते हुए पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग की।

फंसाया जा रहा

डबल मर्डर केस में आरोपी बनाए गए तुफैल अहमद की पत्नी आसिया बेगम के नेतृत्व में पहुंची सैकड़ों महिलाओं का कहना था कि उनके परिवार के लोगों को फर्जी मामले में फंसाया जा रहा है। तुफैल के पुत्र तौसीफ और इंतेखाब आलम का प्रधान आबिद की बहन अलकमा और ड्राइवर सुरजीत की हत्या से कोई लेना-देना नहीं है। फिर भी उन्हें फंसाया जा रहा है।

सीबीआई जांच हो

महिलाओं का कहना था कि घटना से करीब दस दिन पहले ही आबिद प्रधान ने तुफैल आलम के पुत्रों पर हमला किया था। इस मामले में 16 सितंबर को धूमनगंज थाने में मुकदमा भी लिखाया गया था। घटना के जवाब में प्रधान ने उनके बेटों को हत्याकांड में फंसाया है। आसिया बेगम ने आरोप लगाया कि प्रधान आबिद ने ग्राम प्रधानी का चुनाव होने से पहले सैकड़ों लोगों का नाम लिस्ट से गायब करवा दिया है जिसके खिलाफ तुफैल के पुत्रों ने कोर्ट में याचिका दायर की थी। प्रधानी चुनाव की रंजिश को लेकर ही परिवार को फंसाया जा रहा है। आसिया बेगम के साथ पहुंची महिलाओं ने पूरे मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की।

आईजी ने दिया जांच का आदेश

महिलाओं से मुलाकात के बाद आईजी बृजभूषण शर्मा ने जांच का आश्वासन दिया। कहा कि पूरे मामले की निष्पक्ष जांच होगी, किसी भी निर्दोष के खिलाफ कार्रवाई नहीं होगी। आईजी ने डीआईजी भगवान स्वरूप को पूरे मामले की निष्पक्षता से जांच कर कार्रवाई कराने को कहा।

Posted By: Inextlive