विवि में धरने पर बैठे स्टूडेंट्स ने मांगी भीख

बारह दिन से परिसर में चल रहा धरना प्रदर्शन

-पुलिस-प्रशासन ने जबरन हटाने का किया प्रयास

आगरा। डॉ.भीमराव आम्बेडकर विश्वविद्यालय में धरने पर बैठे स्टूडेंट्स बारह दिन से डिग्री की मांग कर रहे हैं। मंगलवार की शाम मौके पर पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने उन्हें जबरन उठाने की कोशिश की, लेकिन वह डिग्री की मांग पर अड़े रहे। विश्वविद्यालय में डिग्री मा‌र्क्सशीट की मांग को लेकर दूर-दराज से आए स्टूडेंट्स बारह दिन से धरने पर बैठै हैं। अधिकारियों की निष्क्रियता से नाराज होकर स्टूडेंट्स ने अपनी मांग मनवाने का मंगलवार को अनोखा तरीका निकाला।

खर्च के लिए मांगे रुपए

विश्वविद्यालय में 12 दिन से धरने पर बेठे स्टूडेंट्स ने परिसर में हर आने-जाने वाले से भीख के रूप में रुपए मांगे। अमीरपुर के रहने वाले राजू ने बताया कि धरने पर बैठे स्टूडेंट्स दूर-दराज से आए हैं, अब उन पर खाने-पीने के लिए रुपये नहीं बचे हैं। इसको लेकर विवि के पॉलीवाल कैम्पस में दोपहर करीब दो बजे स्टूडेंट्स ने भीख मांग कर विवि अधिकारियों को जगाने का प्रयास किया, जिससे उन्हें डिग्री मिल सके।

स्टूडेंट्स का अधर में भविष्य

सत्र 2012-13 में विवि से बीएड करने वाले स्टूडेंट्स का भविष्य अधर में है। धरने पर डिग्री की मांग करने वाले स्टूडेंट्स का कहना है कि उन्होंने शिक्षक पात्रता परीक्षा पास कर ली है, सहायक शिक्षक के पद के लिए आवेदन भी किया है, इसका साक्षात्कार प्रस्तातिव है, अगर विवि प्रशासन द्वारा समय पर डिग्री मुहैया नहीं कराई गई तो उनका भविष्य खराब हो सकता है। इधर विवि अधिकारी धरने पर बैठे स्टूडेंट्स को सिर्फ आश्वासन ही दे रहे हैं, जमीनीस्तर पर कोई ठोस कार्यवाई नहीं की जा रही है।

वर्जन

स्टूडेंट्स की समस्या का निराकरण किया जा रहा है, डिग्री का मिलान कराने का कार्य चल रहा है, छ स्टूडेंट्स को डिग्री मुहैया कराई गई हैं। शेष की समस्या का भी शीघ्र निराकरण किया जाएगा।

केएन सिंह, कुलसचिव

Posted By: Inextlive