- बेगमपुल चौराहे पर मानव श्रृंखला बना लगाया जाम

- बीजेपी के पोस्टरों पर पोती कालिख, किया सांसद के घर का घेराव

Meerut: एक्साइज के खिलाफ 22 दिन से लगातार हड़ताल पर चल रहे सर्राफा कारोबारियों का गुस्सा बुधवार को फूट ही पड़ा। हजारों की तादाद में सर्राफा चौक पर एकत्र होकर बीजेपी के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। इसके बाद बेगमपुल चौराहे पर मानव श्रृंखला बनाकर जाम लगा दिया। आधे घंटे तक लगाए जाम से चौराहे के दोनों और दो-दो किमी तक लंबा जाम लग गया।

जताया विरोध

गुस्साए व्यापारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व वित्त मंत्री अरुण जेटली के पुतले पर खूब भड़ास निकाली। इसके अलावा बीजेपी के पोस्टरों पर कालिख पोत दी और बीजेपी के झंडे को भी आग के हवाले कर दिया।

सांसद के घर का घेराव

बेगमपुल जाम के बाद सभी व्यापारी स्थानीय सांसद राजेंद्र अग्रवाल के घर पहुंच गए। सांसद के न मिलने पर फोन कर उन्हें बुलाया और विरोध जमकर विरोध प्रदर्शन किया। सांसद ने कारोबारियों को उनकी मांग संसद में उठाने व उनके साथ हर वक्त खड़े होने का आश्ववासन दिया।

अब होगा क्लाइमेक्स

सर्राफा कारोबारियों का मानना है कि शांतिपूर्ण ढंग से मूवमेंट चलाने अब कुछ होने वाला नहीं है.अब सड़कों पर उतरकर सरकार के खिलाफ आंदोलन किए जाएंगे। कारोबारियों ने आज फिर चुनाव में बीजेपी को वोट न देने का फैसला लिया।

अब दिन प्रतिदिन आंदोलन उग्र होता जाएगा। क्योंकि हड़ताल से सिर्फ व्यापारियों का ही नुकसान हो रहा है।

दिनेश रस्तोगी, महामंत्री सर्राफा व्यापार एसोसिएशन मेरठ

सांसद ने उन्हें दिल्ली बात करने का अश्वासन दिया है। साथ ही लड़ाई में पूरी तरह से साथ देने की बात कही है। होली के बाद आंदोलन और उग्र होगा।

सर्वेश कुमार सर्राफ, महामंत्री बुलियन एसोसिएशन मेरठ

Posted By: Inextlive