रेलवे के तीन जोन के बीच में फंसी रामबाग रेलवे क्रासिंग को लेकर जताई चिंता

ALLAHABAD: प्रयागघाट टर्मिनल अ‌र्द्धकुंभ से पहले तैयार हो जाएगा। शुक्रवार को टर्मिनल का निरीक्षण करने आए उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक एके पुठिया ने कहा कि काम तेज गति से चल रहा है और जल्द ही स्टेशन को तैयार कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि उत्तर रेलवे के स्टेशनों पर स्वीकृत ओवरब्रिजों के काम जल्द ही पूरे किए जाएंगे। शुक्रवार दोपहर ढाई बजे स्पेशल ट्रेन से उत्तर रेलवे के जीएम एके पुठिया, डीआरएम एके लहौटी ने प्रयाग स्टेशन के बाद प्रयागघाट टर्मिनल का निरीक्षण किया।

कुछ काम पूरे, कुछ अधूरे

जीएम ने बताया कि प्रयागघाट टर्मिनल पर वाशिंग लाइन का काम पूरा हो गया है और प्लेटफार्म, रेल ट्रैक, कार्यालय आदि का काम चल रहा है। यह सभी हर हाल में 2019 में होने वाले अ‌र्द्धकुंभ से पूरे हो जाएंगे और यहां से ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने फाफामऊ से इलाहाबाद जंक्शन तक हो रहे डबल लाइन के काम का भी जायजा लिया। लोगों के लिए परेशानी का सबब बने रामबाग क्रासिंग पहुंचे जीएम ने चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा कि यह तीन जोन का मामला है और उत्तर रेलवे की लाइन अभी एक है, इसे हम ओवरब्रिज के जरिए डबल कर रहे हैं। तीसरी लाइन रामबाग से आने वाली पूर्वोत्तर रेलवे की है। इसे भी ओवरब्रिज के जरिए इलाहाबाद जंक्शन से जोड़ा जाए तो लोगों को जाम से नहीं जूझना पड़ेगा। इसके लिए तीन जोन के अधिकारियों को बैठकर फैसला करना होगा।

यहां जल्द पूरा होगा काम

बक्सी बांध, आइईआरटी क्रासिंग आदि के निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि एमएनएनआइटी क्रासिंग और बक्सी बांध पर पुल स्वीकृत है। जिसे जल्द पूरा किया जाएगा। इस सत्र में केंद्र सरकार ने उत्तर रेलवे को विकास के लिए 16 हजार 500 करोड़ दिया है, जो पूर्व में दी गई धनराशि से दोगुनी है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक क्रासिंग पर हम ओवरब्रिज बनाना चाहते हैं लेकिन इसके लिए प्रदेश सरकार की सहमति और जनप्रतिनिधियोंका सहयोग चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रयाग स्टेशन पर जल्द ही खानपान के स्टाल लाइसेंस दिए जाएंगे।

Posted By: Inextlive