कौन है ये 17 साल का पाक गेंदबाज जिसने अनिल कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ दिया

2018-03-11T10:06:52Z

पाकिस्‍तान क्रिकेट में तेज गेंदबाजों की बादशाहत हमेशा रही है। वसीम अकरम से लेकर शोएब अख्‍तर तक एक से बढ़कर एक धुरंधर गेंदबाज रहे। अब एक नए स्‍टार गेंदबाज का जन्‍म हुआ नाम है शाहीन अफरीदी। इस युवा पेसर की उम्र भले ही 17 साल हो मगर रिकॉर्ड बड़ेबड़ों का तोड़ दिया।

17 साल के पाक लड़के ने तोड़ा कुंबले का रिकॉर्ड
पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में शुक्रवार को लाहौर कलंदर्स और मुल्तान सुल्तान के बीच हुआ मुकाबला काफी रोचक रहा। इस मैच में लाहौर की तरफ से खेलते हुए 17 साल के युवा गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने जमकर कहर बरपाया। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अपने करियर का पहला टी-20 मैच खेल रहे थे और इसी में उन्होंने ऐसा प्रदर्शन कर दिखाया जो रिकॉर्ड बुक में दर्ज हो गया। शाहीन ने इस पारी में 3.4 ओवर में 4 रन देकर 5 विकेट झटक लिए। इसी के साथ उन्होंने 9 साल पहले अनिल कुंबले का बनाया रिकॉर्ड तोड़ दिया। 2009 में कुंबले ने आईपीएल में आरसीबी की तरफ से खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 5 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे, मगर शाहीन अब कुंबले से आगे निकल गए।

टी-20 क्रिकेट में सबसे अच्छी गेंदबाजी

टी-20 क्रिकेट में मोस्ट इकोनॉमिकल स्पेल की बात करें तो सबसे पहला नाम श्रीलंक के रंगना हेराथ का आता है। हेराथ ने 2014 में न्यूजीलैंड के विरुद्ध 3 रन देकर 5 विकेट झटके थे। इस लिस्ट में दूसरा नाम अफगानिस्तान के राशिद खान का है उन्होंने 2017 में आयरलैंड के खिलाफ 3 रन देकर 5 विकेट लिए थे। इसके बाद तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के सोहेल तनवीर का नाम है। जिन्होंने त्रिडेंट के खिलाफ 3 रन पर 5 विकेट चटकाए थे। चौथा नाम आता है 17 साल के शाहीन अफरीदी का।

Shabash Shaheen Shah Afridi... Champion in the making, finally some smiles for @lahoreqalandars fans, really happy for them

— Shahid Afridi (@SAfridiOfficial) March 9, 2018


अफरीदी ने दी शबाशी
शाहीन के इस प्रदर्शन को देखने के बाद दिग्गज स्पिनर और बल्लेबाज रहे शाहिद अफरीदी ने उन्हें बधाई दी। अफरीदी ने ट्विटर पर लिखा, 'शाबाश शाहीन शाह अफरीदी, चैंपियन बनने की राह पर। लाहौर कलंडर्स के लिए थोड़ी खुशी। उनके लिए बेहद खुश हूं।' आपको बता दें कि शाहीन पाकिस्तान की अंडर 19 क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे हैं और वह अपनी गेंदबाजी को लेकर हमेशा ही चर्चित रहे।

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.