-पहली बार ऐसा क‌र्फ्यू है जो अराजकता के कारण नहीं अनुशासन के कारण होगा

बरेली:

जनता कफ्र्यू यानि अनुशासन और एकजुटता का क‌र्फ्यू, जिसमें बरेलियंस ही नहीं पूरे देश की जनता ने सहयोग किया.जी हो यह बात बरेलियंस का कहना है, लोगों ने जनता कफ्र्यू को सफल बनाने के लिए और जिस तरह सहयोग कर ताली और थाली के साथ शंख आदि बजाकर सभी ने कोरोना वायरस से एक साथ लड़ने का मैसेज दिया वह वाकई तारीफ के काबिल था। कोरोना वायरस से लड़ने के लिए बरेलियंस के सभी धर्मो के लोगों ने सहयोग किया। इससे साफ है कि बरेलियंस में भी एक जुटता है।

बोले बरेलियंस

-जनता कफ्र्यू तो पहली बार देखा, लेकिन शहर में दंगा को लेकर दो बार कफ्र्यू पहले भी देख चुकी हूं। जनता कफ्र्यू में पीएम मोदी ने अपील की थी जिसका पूरे देश ने सहयोग किया। कोई अराजकता नहीं, बल्कि सभी ने अपने परिवार को समय दिया।

स्वाती रस्तोगी, गृहणी

-ऐसा कफ्र्यू पहली बार देखा जिसमें पीएम नरेन्द्र मोदी की एक अपील पर पूरे देश ने सहयोग किया। लेकिन यह अच्छी बात है कि कोरोना को भगाने के लिए पूरा देश एक साथ है। हम सभी इसमें सहयोग करना चाहिए।

डॉ। रूचि कपूर, समाजसेवी

-शहर में इससे पहले भी अब तक जो कफ्र्यू देखे हैं वह अराजकता वाले रहे, लेकिन यह पहला ऐसा कफ्र्यू है जो अराजकता के लिए नहीं बल्कि सहयोग के लिए जनता कफ्र्यू लगाया गया। जनता कफ्र्यू में सभी ने स्वेच्छा से सहयोग किया अच्छा लगा।

सुनील खत्री, व्यापारी

-जनता कफ्र्यू एक अपील पर लग गया लेकिन अराजकता कफ्र्यू लगाने के लिए पुलिस को लाठी भांजनी पड़ती है। शहर में पहले भी कफ्र्यू देखा लेकिन जनता कफ्र्यू में जितना पब्लिक ने सहयोग किया, उससे लगा कि कोरोना से लड़ने को देश सहयोग के लिए एक जुट है।

सारिक,

अराजकता और स्वेच्छा से लगाए गए कफ्र्यू का फर्क पहली बार देखा। अराजकता के कारण लगने वाला काफ्र्यू तो शहर कि किसी हिस्सा में ही हो सकता है जिसके लिए पुलिस को मशक्कत करनी पड़ती है लेकिन जनता कफ्र्यू देश में लग गया, वह भी सिर्फ एक अपील मात्र पर।

गगन

-वर्ष 2012 में पहली बार कफ्र्यू देखा था, लेकिन वह अराजकता के कारण लगा था, अब पहली बार देखा जनता कफ्र्यू जिसमें जनता एक अपील पर सहयोग करने के साथ ताली और थाली भी बजा रही है और पुलिस को भी सहयोग मिल रहा है।

मनोज

-शहर में एक बार ही कफ्र्यू देखा था लेकिन ऐसा जनता कफ्र्यू तो कभी नहीं देखा। जनता कफ्र्यू तो पहली बार देखा लेकिन इसके लिए जनता के सहयोग की जरूरत है, सो जनता ने पूरी तरह सहयोग किया। इससे लगा कि देश की जनता एक साथ है।

शिवी

Posted By: Inextlive