- रात को हो रही बारिश के बाद मौसम हो जा रहा ठंडा

- रात की बारिश के बाद सुबह तक गुल हो रही बिजली

GORAKHPUR: मौसम के सितम से परेशान लोगों को थोड़ा राहत मिली है, लेकिन अब बिजली विभाग ने सितम ढाना शुरू कर दिया है। बिजली विभाग की लापरवाही से हल्की सी आंधी में ही बिजली व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। बुधवार की भोर में हुई बारिश की वजह से सिटी के करीब एक दर्जन से अधिक मोहल्लों में दोपहर तक बिजली गुल रही। अचानक बदले मौसम से लोगों को गर्मी से राहत तो मिली, लेकिन बिजली न होने के कारण सैकड़ों घरों में लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस गए।

एक सप्ताह से हालत खराब

शहर के एक दर्जन ऐसे मोहल्ले हैं, जहां पिछले एक सप्ताह से डेली दोपहर के बाद बिजली मिल पा रही है। स्थिति यह है कि रात हो या भोर, शहर में आंधी और बारिश होते ही पूरे शहर की बिजली गुल हो जाती, लेकिन शहर के 80 प्रतिशत मोहल्लों की बिजली सप्लाई बारिश बंद होने के एक या दो घंटे बाद शुरू हो जाती है, लेकिन 20 प्रतिशत मोहल्लों में दोपहर तक बिजली आती ही नहीं।

मंगलवार को हुई आफत

मंगलवार की भोर में आई आंधी के बाद फिर से शहर में यही हुआ। बिछिया में आंधी के बाद गुल हुई बिजली सुबह 9 बजे के करीब आई, वहीं पादरी बाजार में 11, शिवपुर शहबाजगंज में दोपहर 1 बजे चालू हो सकी। वहीं बारिश के दौरान बिजली सप्लाई चालू होने से बहरामपुर में ट्रांसफॉर्मर जल गया, जिसके कारण 100 से अधिक घरों में 10 घंटे बाद शाम 5 बजे बिजली आई।

मोटर जलने से पानी की किल्लत

शहर में गर्मी बढ़ने के साथ ही साथ ट्यूबवेल के मोटर जलने का सिलसिला शुरू हो गया है। बुधवार की सुबह पांच बजे जैसे ही मोटर चालू किया गया अंधियारीबाग और संक्रमण अस्पताल का मोटर जल गया। इससे मोटर जलने के कारण अंधियारीबाग और संक्रमण अस्पताल व उसके आस-पास के एरिया लगभग 500 से अधिक घरों में बुधवार की सुबह और दोपहर के शिफ्ट में होने वाला सप्लाई का पानी नहीं पहुंच पाया। शाम 5 बजे के करीब अंधियारीबाग और शाम चार बजे संक्रमण अस्पताल का मोटर बदला गया तक सप्लाई चालू हो पाई।

Posted By: Inextlive