भीड़ का अंधा कानून 4 को पीटकर मार डाला

2019-07-20T06:00:25Z

-छपरा में बनियापुर के पिठौरी में मवेशी चोरी बताकर ग्रामीणों ने तीन लोगों की ले ली जान, वैशाली में एक की हत्या

PATNA: बिहार के छपरा और वैशाली में उन्मादी भीड़ ने कानून को अपने हाथ में लेकर चार जान ले ली। गुरुवार देर रात और शुक्रवार की सुबह भीड़ की पिटाई की दो घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई। इनमें से तीन को छपरा के बनियापुर थाने के पिठौरी गांव में मवेशी चोर बताकर इतना पीटा गया कि दो की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। एक ने अस्पताल में दम तोड़ा। मरने वालों के परिजनों ने जब अस्पताल में हंगामा किया तो पुलिस ने लाठी बरसाई। उधर, हाजीपुर-महुआ मार्ग पर सराय थाना क्षेत्र के सुंदर चौक पताड़ के समीप सेंट्रल बैंक के सीएसपी (ग्राहक सेवा केंद्र) को लूटने आए तीन में दो को ग्रामीणों ने पकड़कर पिटाई कर दी। एक अपराधी भाग निकला। हाजीपुर सदर अस्पताल में एक अपराधी की मौत हो गई।

गांव में चोरी से नाराज थे लोग

पिठौरी में हाल में मवेशी चोरी की कई घटनाएं हुई थीं। इससे ग्रामीण आक्रोशित थे। गुरुवार की रात राजबली राम की तीन बकरियां चुरा ली गईं। करीब ढाई बजे बुधराम की भैंस की चोरी का प्रयास किया गया। उसे पिकअप पर लाद लिया गया था, भैंस की उछल-कूद करने पर लोग जाग गए। लोगों को देख मवेशी चोर भागने लगे। हालांकि तीन लोग पकड़ में आ गए। पिटाई से पैगंबरपुर निवासी राजू नट (30) व वीरेश नट (35) ने घटनास्थल पर दम तोड़ दिया। बनियापुर थाना पुलिस ने नौशाद रसीद (40) को सदर अस्पताल ले जाने लगी, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। एसपी हरकिशोर राय ने बताया कि कानून हाथ में लेने के मामले में कुछ लोगों पूछताछ की जा रही है।

लुटेरा बता 2 को पीटा, एक की मौत

वैशाली में सेंट्रल बैंक के सीएसपी (ग्राहक सेवा केंद्र) को लूटने आए तीन अपराधियों में दो को ग्रामीणों ने खदेड़कर पकड़ लिया और उनकी जमकर पिटाई कर दी। एक की पहचान महुआ थाना के सिंहपुर चौक के नवीन महतो के पुत्र सुमित कुमार के रूप में हुई है। जिसकी मौत हुई है, उसकी पहचान की कोशिश में पुलिस लगी हुई है। सीएसपी संचालक संजीव सिंह ने बताया कि करीब साढ़े दस बजे केंद्र खोलने पहुंचे। उसी दौरान पल्सर बाइक पर सवार तीन अपराधी पहुंचे। एक अपराधी हेलमेट पहने था।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.