Vijay Hazare Trophy 2019 प्लेट ग्रुप से पुदुचेरी ने किया क्वालीफाई

2019-10-18T15:25:38Z

विजय हजारे ट्रॉफी प्लेट ग्रुप से पुदुचेरी ने किया क्वालीफाई किया है।

देहरादून (ब्यूरो)। विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप से पुदुचेरी ने अंक तालिका में प्रथम स्थान हासिल करते हुए नॉकआउट के लिए क्वालीफाई कर लिया है। अपने अंतिम मुकाबले में पुदुचेरी ने असम को पांच विकेट से हराकर अंक तालिका में 34 अंक प्राप्त किए। पुदुचेरी ने नौ मैचों में से सात में जीत दर्ज की, जबकि अन्य दो बारिश के चलते रद हुए।
विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप के लीग मैच
देहरादून में 24 सितंबर से विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप के लीग मैच खेले जा रहे हैं। गुरुवार को अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी में असम और पुदुचेरी के बीच मुकाबला खेला गया। जिसमें असम ने पहले खेलते हुए कमजोर शुरुआत के चलते 36.1 ओवर में सभी विकेट खोकर 115 रन बनाए। टीम के लिए पीपी दास ने सर्वाधिक 27 रन बनाए। पुदुचेरी के लिए अशिथ सांगनाकाल ने चार विकेट लिए। 116 रनों के आसान विजय लक्ष्य का पीछा करने उतरी पुदुचेरी ने 22 ओवर में ही 116 रन बनाकर मुकाबले को पांच विकेट से जीत लिया। टीम के लिए पारस डोगरा ने 44 रन की पारी खेली। असम के लिए प्रीतम दास ने दो विकेट चटकाए।

नागालैंड पांच रन से जीता

तनुष क्रिकेट ऐकेडमी में नागालैंड व मणिपुर के बीच मैच खेला गया। जिसमें नागालैंड ने पहले खेलते हुए 48।2 ओवर में सभी विकेट खोकर 240 रन बनाए। नागालैंड के लिए योगेश ताकावले ने सर्वाधिक 90, स्टुअर्ट बिन्नी ने 61 रन की पारी खेली। मणिपुर के लिए विश्वर्जित ने 9।2 ओवर में 54 रन देकर सात विकेट चटकाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी मणिपुर टीम रोमांचक मुकाबले में पांच रनों से हार गई। मणिपुर ने निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट खोकर 235 रन बनाए। टीम के लिए मो। अब्दुल ने 100, एन जॉनसन ने 50 रन बनाए। नागालैंड के लिए स्टुअर्ट बिन्नी, श्रीकांत मुंधे व इमलीवती ने दो-दो विकेट चटकाए।

चंडीगढ़ ने उत्तराखंड को हराया

राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में उत्तराखंड और चंडीगढ़ के बीच मैच खेला गया। पहले खेलने उतरी उत्तराखंड की शुरुआत बेहद कमजोर रही। सलामी बल्लेबाज करनवीर कौशल शून्य पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद तनुष गुसाई 10 भी सस्ते में आउट हो गए। तीसरे विकेट के लिए तन्मय श्रीवास्तव व अवनीष सुधा ने 141 रनों की साझेदारी बनाई। टीम के 166 के योग पर अवनीष सुधा 78 रन पर तालमेल की कमी के चलते रन आउट होकर पवेलियन लौटे। उत्तराखंड ने निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट खोकर 253 रन बनाए। टीम के लिए तनमय श्रीवास्तव ने नाबाद 102 रन बनाए। चंडीगढ़ के लिए सरनदीप सिंह ने चार विकेट चटकाए।
dehradun@inext.co.in

 

 

 

Posted By: Ravi Pal

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.