प्रधानमंत्री ने बिहार को दी कई बड़ी सौगात पटना में सीएनजी व पीएनजी सेवा का लोकार्पण

2019-02-18T10:57:44Z

दिनकर की धरती से पीएम नरेंद्र मोदी की दो टूक

 

PATNA : हम माफ नहीं करेंगेप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुंह से निकला यह शब्द बड़ा संदेश दे रहा है। इस दो शब्द से ही आक्रोश की आग में जल रही देश की जनता के दिल को काफी सुकून मिल रहा है। वह रविवार को बरौनी में आयोजित कार्यक्रम से पटना को दो बड़ी सौगात देने के बाद सभा को संबोधित कर रहे थे। नीतीश कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री पर पूरा भरोसा है और वह आंतकवादियों के खिलाफ बड़ा एक्शन लेंगे।

पटना के लिए खास रहा दिन

पटना के लिए रविवार का दिन काफी खास रहा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रिमोट दबाकर पटना में सीएनजी का शुभारंभ किया और मेट्रो परियोजना का भी शिलान्यास किया। मेट्रो परियोजना के शिलान्यास के लिए जू के पास शिलान्यास कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी, प्रदेश के नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा के साथ ही कई विधायक मौजूद रहे।

 

प्रधानमंत्री ने बिहार को दी कई बड़ी सौगात

पटना मेट्रो रेल परियोजना का शिलान्यास। इस पर 13365.77 करोड़ रुपए खर्च होंगे।

बरौनी उर्वरक संयंत्र के पुनरुद्धार का शिलान्यास। इस पर लगभग 7,043 करोड़ रुपए खर्च होंगे।

पारादीप-हल्दिया-दुर्गापुर एलपीजी लाइन को बढ़ाने तथा पटना और मुजफ्फरपुर तक इसके विस्तार का शिलान्यास। यह 2,513 करोड़ की परियोजना है।

पटना में सिटी गैस वितरण का आरंभ।

जगदीशपुर-हल्दिया-बोकारो-धामरा प्राकृतिक गैस पाइप लाइन योजना के पहले चरण का आरंभ।

करमली चक सीवरेज नेटवर्क एवं बाढ़, नवगछिया एवं सुल्तानगंज में एसटीपी परियोजनाओं का शिलान्यास। इस पर 456.70 करोड़ खर्च होंगे।

पटना नदी तट विकास योजना के तहत 243.27 करोड़ की योजना का लोकार्पण।

छपरा तथा पूर्णिया में चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल का शिलान्यास।

रांची-पटना एसी साप्ताहिक ट्रेन का आरंभ

दनियावां सेक्शन के विद्युतीकरण का लोकार्पण

 

पटना में सीएनजी व पीएनजी सेवा का लोकार्पण

 

राजधानी में गाडि़यों के लिए सीएनजी और गृहिणियों के लिए पीएनजी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लोकार्पण किया। बेली रोड के रूकनपुरा में गेल के सीएमडी बीसी त्रिपाठी ने महिला ड्राइवर के ऑटो में सीएनजी फिलिंग कर उसे रवाना किया। इसके बाद गेल के सीएमडी बीसी त्रिपाठी, कार्यकारी निदेशक एमजी अय्यर, सीजीएम पवन शर्मा, डीजीएम केसी द्विवेदी, इंडियन ऑयल के उप-महाप्रबंधक अभिषेक कुमार और स्थानीय विधायक आशा सिन्हा ने स्थानीय स्तर पर सीएनजी फिलिंग की शुरुआत की। पटना में पहले दिन सीएनजी की कीमत 63.47 रुपए प्रति किलोग्राम रही।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.