ब्राह्माणों को आरक्षण दिए जाने की मांग

- गांव और कस्बों में होगी आरक्षण की मांग को लेकर महापंचायत

Modipuram: दौराला स्थित मंडप में रविवार को ब्राह्माण एकता आरक्षण संघर्ष संगठन के बैनर तले एक महापंचायत का आयोजन हुआ। महापंचायत में चुनावों में उसी दल को समर्थन देने की बात कही गई जो गरीब ब्राह्माणों के परिवारों को आरक्षण देने का वायदा करेगा। इस सबंध में 11 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया। पंचायत में भाजपा, कांग्रेस, बसपा समेत अन्य दलों के ब्राह्माण नेताओं ने भाग लिया।

ब्राह्माण नेताओं ने लिया भाग

दौराला फ्लाईओवर के पास स्थित पवनसुत मंडप में आयोजित महापंचायत की अध्यक्षता चेतनदत्त शर्मा ने की। धर्मेंद्र भारद्वाज ने कहा कि आरक्षण ब्राह्माण समाज के लिए अभिशाप बन गया है। उच्च अंक पाने वाले छात्र बेरोजगारी के चलते कुंठा का शिकार हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि गरीब ब्राह्माण परिवारों को भी आरक्षण मिलना चाहिए। मुख्य अतिथि श्रीमद दण्डी स्वामी महादेवाश्रम जी महाराज ने कहा कि ब्राह्माण समाज को आरक्षण दिए जाने के मुद्दे पर एकजुट संघर्ष करने की आवश्यकता है।

सरकार को देंगी जानकारी

विशेष अतिथि दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री साधना शर्मा ने कहा कि समय की मांग है इस मुद्दे से वह प्रदेश सरकार को अवगत कराएंगी। संचालन करते हुए मांगे राम शर्मा ने कहा कि अगला सम्मेलन किला में होगा। ब्राह्माण एकता आरक्षण संघर्ष संगठन की 11 सदस्यीय कार्यकारिणी समिति का गठन किया गया। जिसमें राजेश कपसाड़, मनोज भार्दवाज, जयप्रकाश शर्मा, ओमकार शर्मा, समेत 11 लोगों को नामित किया गया। ब्राह्माण सामाज को आरक्षण दिए जाने की मांग को लेकर गांव और कस्बों में जन जागरुकता सम्मेलन कराने का निर्णय लिया गया।

Posted By: Inextlive