पुणे में ये शख्स पहनता है सोने का मास्क, कीमत है करीब 3 लाख रुपये

Updated Date: Sat, 04 Jul 2020 02:02 PM (IST)

कोरोना वायरस के इस संकट काल में मास्क पहनना बहुत जरूरी है। इस दाैरान पुणे में एक व्यक्ति ने अपने लिए सोने का मास्क बनवा लिया है। अपने मास्क को लेकर वह काफी चर्चा में हैं। यहां पढ़ें पूरा मामला...

पुणे (एएनआई)। कोरोना वायरस से बचने के लिए मास्क पहनना अब सामान्य हो गया है। ऐसे में इन दिनों काफी अलग-अलग तरह के मास्क दिख रहे हैं। इस दाैरान पुणे जिले के पिंपरी-चिंचवाड़ के निवासी शंकर कुराडे अपने गोल्ड मास्क यानी कि साेने के मास्क को लेकर काफी चर्चा में हैं। इस मास्क की कीमत 2.89 लाख रुपये है। उन्होंने बताया कि इस मास्क में छेद बने हैं ताकि सांस लेने में कोई कठिनाई न हो। हालांकि यह कंफर्म नही है कि यह मास्क कोरोना वायरस को रोकने में प्रभावी होगा या नहीं। इसे उन्होंने अपने शाैक के चलते बनवाया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक शख्स को सिल्वर मास्क पहने देखने के बाद उन्होंने सोने का मास्क पहना है। शंकर कुराडे को बचपन से ही सोने के गहनों का बहुत शौक है, यही कारण है कि वह सभी उंगलियों में सोने की अंगूठी, कलाई पर सोने के कंगन और गले में सोने की बड़ी चेन पहनते हैं।

Maharashtra: Shankar Kurade, a resident of Pimpri-Chinchwad of Pune district, has got himself a mask made of gold worth Rs 2.89 Lakhs. Says, "It's a thin mask with minute holes so that there's no difficulty in breathing. I'm not sure whether this mask will be effective." #COVID19 pic.twitter.com/JrbfI7iwS4

— ANI (@ANI) July 4, 2020
मेरा यह मास्क मेरे परिवार के लोगों काे काफी पसंद आ रहा
सोने का मास्क पहन रहे शंकर कुराडे जहां जाते हैं लोग उनका मास्क जरूर देखते हैं। शंकर कहा कि मैंने कोल्हापुर में एक व्यक्ति का सोशल मीडिया पर एक चांदी का मास्क पहने हुए वीडियो देखा। ऐसे में मेरे मन में भी कुछ अलग तरह का मास्क पहनने का विचार आया। इसके बाद मैंने सोने का मास्क बनवाने का फैसला किया। मैंने एक सुनार से बात की और उसने मुझे एक हफ्ते में साढ़े पांच पाउंड सोने का मास्क बनाकर दिया। मेरा यह मास्क मेरे परिवार के लोगों काे काफी पसंद आ रहा है। मेरे परिवार के सभी सदस्य सोने की चीजों से बहुत पसंद करते हैं। ऐसे में अगर वो लोग भी इस मास्क की डिमांड करेंगे तो मैं इसे उनके लिए भी डिजाइन करूंगा। मुझे नहीं पता कि मैं गोल्ड मास्क के जरिए काेरोना वायरस से खुद को बचा पाउंगा या नहीं लेकिन हां लेकिन सरकार के सभी नियमों का पालन करने से वायरस के प्रसार को रोका जा सकता है।

Posted By: Shweta Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.