ट्रिपल मर्डर के दोषी को उम्र कैद

2019-12-10T05:46:17Z

जमशेदपुर : जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश चार राजेंद्र कुमार सिन्हा की अदालत ने पोटका के कालिकापुर स्थित खरगू गांव में हुए तीहरे हत्याकांड में 25 वर्षीय माखन हांसदा को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। उसपर 25 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। जुर्माना की रकम नहीं देने पर उसे एक वर्ष की अतिरिक्त सजा होगी। एपीपी श्याम किशोर महतो ने कोर्ट से इस निर्मम हत्या के लिए माखन को फांसी की सजा देने का आग्रह किया था, लेकिन कोर्ट ने माखन को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। इस मामले में पोस्टमार्टम करने वाले डाक्टर व अनुसंधानकर्ता सहित कुल 11 लोगों की गवाही कोर्ट में हुई थी।

क्या है मामला

31 मई 2015 की रात माखन हांसदा के बड़े पिता शोभन हांसदा (65) और बड़ी मां देहली हांसदा व दादी सोनिया हांसदा अपने घर में सो रहे थे, तभी माखन हांसदा ने तेज हथियार से तीनों का गला रेत कर हत्या कर दी। इस बात का खुलासा जब पुलिस ने सख्ती से माखन हांसदा से पूछताछ की तो माखन टूट गया और पूरी कहानी पुलिस को बताई।

40 लाख की इंश्योरेंस पालिसी में नोमिनी था हत्यारा

बड़े पिता शोभन हांसदा, बड़ी मां देहली हांसदा के 20-20 लाख लाख (कुल 40 लाख) की बीमा पॉलिसी का माखन हांसदा नोमिनी था। मन में लालच आने के कारण माखन ने अपने बड़े पिता, बड़ी मां की गला रेत कर हत्या कर दी। हत्या के दौरान उसकी दादी सोनिया हांसदा की नींद खुल गई। पकड़े जाने के भय से माखन ने दादी सोनिया की भी गला रेत कर हत्या कर दी। हत्या के बाद खुद ही अज्ञात पर तीनों की हत्या करने का आरोप लगाते हुए पोटका थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। लेकिन अनुसंधान के बाद मामला ही पलट गया।

खुद को बचाने के लिए रची साजिश

माखन हांसदा ने खुद को बचाने के लिए एक साजिश रची और पहले अपने शरीर व आंख में लाल मिर्च का पावडर लगाया और फिर खुद को एक रस्सी में बांध कर पेड़ में लटका लिया, ताकि किसी को यह शक न हो कि हत्या उसने की है। दूसरे दिन सुबह जब ग्रामीणों की नजर पेड़ पर लके माखन पर पड़ी तो रस्सी काट कर उसे नीचे उतारा गया और फिर उससे शरीर में लगे मिर्ची के पाउडर को हटाया गया। स्थिति गंभीर होने पर उसे अस्पताल में भर्ती किया गया। इधर पुलिस हत्यारे की तलाश कर रही थी। पुलिस के अनुसंधान में घूम फिर कर शक की सुई माखन पर जाकर टिक रही थी। जैसे ही माखन की अस्पताल से छुट्टी हुई पुलिस ने उसे पकड़ लिया और कड़ाई से पूछताछ शुरू की। पुलिस की पूछताछ में माखन टूट गया और सारी सच्चाई पुलिस के समक्ष बयां कर दी।

Posted By: Inextlive

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.