-डॉन बास्को स्कूल की छात्रा के साथ किया था यौन शोषण

-2011 का मामला, एंग्लो इंडियन है मालकोम आर्थर यांग

>RANCHI: सोमवार को फास्ट ट्रैक कोर्ट ने सात वर्षीया बच्ची के साथ यौन-शोषण के आरोपी 8म् वर्षीय एंग्लो इंडियन मालकोम आर्थर यांग को दस साल जेल और दस हजार जुर्माने का सजा सुनाई है।

डॉन बास्को में पढ़ती थी बच्ची

जानकारी के मुताबिक, पीडि़त बच्ची कोकर के डॉन बॉस्को स्कूल में पढ़ती थी और संत जोसेफ हॉस्टल में रहती थी। वर्ष ख्0क्क् में मालकोम आर्थर यांग ने उसका शारीरिक शोषण किया। जब बच्ची के पैरेंट्स हॉस्टल में बेटी से मिलने आए तो उसने पूरी कहानी बताई। कहानी सुनकर सभी लोग मैक्लुस्कीगंज पहुंचे और मालकोम आर्थर यांग के विरुद्ध यौन शोषण व उत्पीड़न की प्राथमिकी दर्ज करवाई। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

हत्याकांड में तीन को उम्रकैद की सजा

न्यायाधीश कृष्ण कुमार की अदालत ने शिवा तिर्की नामक युवक की हत्या में शामिल तीन आरोपियों कल्लू रजक, सुनील कुमार व अशोक रजक को उम्रकैद की सजा सुनाई है। इन्होंने वर्ष ख्0क्ख् में चंदा नहीं देने शिवा तिर्की की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में पुलिस ने तीनों आरोपियों को पकड़ कर जेल भेज दिया था।

सीओ की पिटाई मामले में विधायक कोर्ट में हुए हाजिर

वर्ष ख्00म् में सोनाहातू ब्लॉक के सीओ के साथ मारपीट करने के मामले में सोमवार को सिल्ली विधायक अमित महतो कृष्ण कुमार की अदालत में उपस्थित हुए। इस मामले को लेकर अमित महतो ने अदालत में डिस्चार्ज पीटिशन दाखिल किया था। अदालत ने इस मामले में अगली तिथि पांच मई निर्धारित की है।

डीसी ने की िरव्यू मीटिंग

रांची डीसी मनोज कुमार ने सोमवार को रांची जिले के सभी विभागों की रिव्यू मीटिंग की। इसमें उन्होंने हर विभाग की प्रगति के बारे में जाना। बैठक में उन्होंने आदेश दिया कि गर्मी में लोगों को पानी की किल्लत नहीं हो इसके लिए पेयजल की व्यवस्था सही समय पर की जाए। बैठक में डीसी के अलावा डीआरडीए डायरेक्टर राम लखन गुप्ता समेत सभी ब्लॉक के बीडीओ उपस्थित थे।

Posted By: Inextlive