- यूनिवर्सिटी रोड पर मां, बेटी से एक लाख छीना

- पीडि़त महिला के सवालों से परेशान हो गई पुलिस

GORAKHPUR : यूनिवर्सिटी रोड पर रिक्शा सवार मां, बेटी के हाथ से उचक्के ने पर्स छीन लिया। घटना ट्यूज्डे नाइट करीब पौने आठ बजे हुई। छिनैती की सूचना पर एसएसपी, एसपी सिटी, सीओ और कैंट पुलिस के साथ क्राइम ब्रांच की टीम भी पहुंच गई। छिनैती से गुस्सा मां, बेटी ने अफसरों से सवाल पूछ लिया। यहां तक कहा कि जब आप की व्यवस्था ठीक नहीं तो ये सब होगा ही। चौराहे पर कोई पुलिस तैनात नहीं है। क्यों पूछ रहे हैं जब आधा पैसा भी नहीं दे पाएंगे। काफी प्रयास के बाद पुलिस मां, बेटी की डिटेल जुटा सकी। बिना तहरीर दिए पीडि़त फैमिली चली गई।

शादी के लिए शापिंग करने आई थीं गोरखपुर

सिद्धार्थनगर जिले के नौगढ़ कसबा निवासी घनश्याम इलेक्ट्रानिक शॉप चलाते हैं। उनके परिवार में शादी की तैयारी चल रही है। उनकी पत्‍‌नी माधुरी, बेटा विजय और बेटी सरिता ट्यूज्डे को गोरखपुर बाजार करने आए। डुमरियागंज में ब्याही सरिता के गोद में दो साल का बच्चा भी था। विजय चौराहे पर कपड़े की शापिंग करने के बाद मां बेटी एक महिला डॉक्टर के पास गई। वहां से दो रिक्शे पर सामान लेकर बस स्टेशन की तरफ जा रही थी। वहां से उनको बस्ती में एक रिश्तेदार के घर जाना था। आगे रिक्शे पर मां, बेटी बैठी थी जबकि पीछे वाले रिक्शे पर अकेले बेटा, सारा सामान सहेजकर बैठा था।

सफेद शर्ट वाले बाइक सवार ने की वारदात

यूनिवर्सिटी रोड पर रिक्शा लेकर चालक पीडब्ल्यूडी की तरफ जाने वाले तिराहे के पास पहुंचा। तभी पीछे से आए बाइक सवार उचक्के ने महिला का पर्स छीन लिया। महिला के शोर मचाने पर बेटा रिक्शे से कूदकर दौड़ पड़ा। मोड़ पर बाइक सवार की बाइक फिसलने से बची। एक राहगीर की मदद से महिला के बेटे ने उचक्के आरटीओ ऑफिस तक पीछा भी किया। महिला के पर्स में दवा, घर की चाबी, पर्ची और करीब एक लाख रुपए नकदी थी। महिला ने बताया कि बाइक सवार लंबा युवक सफेद शर्ट पहने था।

बिस्मिल पार्क के पास टीचर का पर्स छीना

जाफरा बाजार उचवा निवासी अनीता श्रीवास्तव एक स्कूल में टीचर हैं। ट्यूज्डे मार्निग करीब सवा आठ बजे वह रिक्शे से स्कूल जा रही थीं। पार्क रोड पर शहीद राम प्रसाद बिस्मिल पार्क के पास पहुंचीं। तभी बाइक सवार युवक ने उनका पर्स छीन लिया। पर्स में मोबाइल, करीब क्0 हजार नकदी, स्कूल के कागजात, बैंक के कागजात और ज्वेलरी सहित करीब 90 हजार का सामान था। महिला ने कैंट पुलिस को बताया कि उनका पर्स छीनने वाला सफेद शर्ट पहने था। उधर पिपराइच कसबे में बाइक सवार बदमाशों ने टीचर ललिता की चेन छीन ली। विजय चौक पर दो बदमाशों ने वारदात की।

बाइक सवार बदमाश की तलाश करने का निर्देश दिया गया है। चौराहों पर पुलिस की गश्त बढ़ाने के साथ ही बाइक सवारों पर नजर रखने को कहा गया है।

प्रदीप कुमार, एसएसपी

Posted By: Inextlive