इस भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी ने एक झटके में कमा लिए 50 करोड़ रुपये

2019-02-11T13:04:55Z

भारत में क्रिकेट भले ही पाॅपुलर हो मगर पिछले कुछ सालों में अन्य खेलों में भारतीय खिलाड़ियों ने जैसा शानदार प्रदर्शन किया है वह काबिलेतारीफ है। यही वजह है कि अब सिर्फ क्रिकेटर्स ही नहीं अन्य खिलाड़ियों पर भी पैसा जमकर बरस रहा है। पढ़ें पूरी खबर

नर्इ दिल्ली (आर्इएएनएस)। पिछले कुछ सालों से आेलंपिक खेलों में भारतीय खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन ने उन्हें नए मुकाम पर पहुंचा दिया है। खेलों में जबरदस्त प्रदर्शन के बाद अब एंडोर्समेंट डील में भी भारतीय एथलीटों का जलवा कायम है। आेलंपिक आैर वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिल्वर मेडलिस्ट रही पीवी सिंधू ने हाल ही में करोड़ों की एंडोर्समेंट डील करके सबको चौंका दिया। इस भारतीय महिला बैडमिंटन स्टार ने चाइनीज स्पोर्टस ब्रांड Li Ning के साथ चार सालों के लिए 50 करोड़ का करार किया है। बता दें किसी नाॅन भारतीय क्रिकेटर की यह अभी तक की सबसे बड़ी डील है। सिंधू ने पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी के श्रीकांत को भी पीछे छोड़ दिया है जिन्होंने पिछले महीने 35 करोड़ की डील की थी।
विज्ञापन में छाए भारतीय शटलर्स

चाइनीज ब्रांड Li Ning के साथ सिंधू आैर श्रीकांत ने पहली बार डील नहीं की है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पहले इन दोनों बैडमिंटन खिलाड़ियों ने चाइनीज ब्रांड योनेक्स के साथ करार किया था। वैसे इनके अलावा अन्य भारतीय खिलाड़ी भी बड़ी आैर नामी कंपनियों के एड में दिखार्इ दे रहे हैं। भारतीय महिला शटलर साइना नेहवाल ने केलांग, आयोडेक्स, फार्च्यून आॅयल, टाॅप रेमन आैर एनर्इसीसी के साथ करार किया है। वहीं बाॅक्सर मैरी काॅम भी बड़ी डील हासिल करने वाली नाॅन क्रिकेटिंग स्पोर्ट्स पर्सनैलिटी हैं। छह बार की वर्ल्ड चैंपियन मैरी काॅम ने पिछले साल सितंबर में बीएसएनएल के साथ करार किया था।
हिमा दास भी नहीं हैं पीछे
एशियन गेम्स में गोल्ड मेडलिस्ट रहीं महिला एथलीट हिमा दास भी इस लिस्ट में पीछे नहीं हैं। वर्ल्ड अंडर 20 चैंपियन हिमा ने पिछले साल सितंबर में खेल जगत की नामी कंपनी एडीडास के साथ डील की थी। इसके अलावा असम की इस एथलीट के हाथ योनो का एड भी आया। बता दें योनो एसबीआर्इ का डिजिटल मार्केटिंग प्लेटफार्म है। यही नहीं हिमा दास भारत की पहली स्पोर्ट्स पर्सन हैं, जिन्हें यूनीसेफ का यूथ एंबेसडर बनाया गया।
वो तूफानी गेंदबाज, जिसने पत्नी को बचाने के लिए छोड़ दिया था क्रिकेट

Ind vs Nz : एक रन के लिए धोनी ने एेसा शाॅट मारा, जो 140 साल से किसी क्रिकेटर ने नहीं खेला



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.