- कमिश्नर ने नगर निगम और आवास विकास को दिए निर्देश

- अगले सप्ताह से टूटेंगे सर्विस रोड से अवैध निर्माण

आई इम्पैक्ट

मेरठ: पीवीएस मॉल रोड पर आए दिन हो रहे हादसों को कमिश्नर डॉ। प्रभात कुमार ने संज्ञान लिया है। कमिश्नर ने नगर निगम और आवास विकास को सर्विस रोड को अतिक्रमणकारियों के चंगुल से मुक्त कराने के साथ रोड पर बने अवैध निर्माण को ध्वस्त करने के आदेश दिए हैं।

हाईकोर्ट के हैं आदेश

हापुड़ रोड से तेजगढ़ी चौराहे तक पीवीएस रोड पर ट्रैफिक के लोड को देखते हुए सर्विस रोड का निर्माण आवास विकास मेरठ महायोजना के अनुपालन में किया था। करीब 3 किमी लंबी सड़क इस सड़क पर कई जगह अतिक्रमण है तो कुछ स्थानों पर स्थायी निर्माण कर भी सर्विस रोड को अवरुद्ध कर दिया गया है। सामाजिक कार्यकर्ता लोकेश खुराना जनहित याचिका पर हाईकोर्ट ने सर्विस रोड से अतिक्रमण हटाने के आदेश दिए हैं। आदेशों को नजरअंदाज करते हुए आवास विकास और नगर निगम द्वारा कभी इस सड़क को अतिक्रमणकारियों के चंगुल से मुक्त कराने के प्रयास नहीं किए गए। इस संबंध में कोर्ट में कम्टेम्ट भी दाखिल किया जा चुका है।

कमिश्नर ने लिया संज्ञान

आंकड़ों पर गौर करें तो आए दिन इस मुख्य सड़क पर बड़े हादसे हो रहे हैं। भारी वाहनों के साथ आसपास की कॉलोनियों के लोगों, स्कूली बच्चों आदि की आवाजाही से हमेशा दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने जनता की समस्या को उठाया तो कमिश्नर ने आवास विकास और नगर निगम के अधिकारियों को तलब कर लिया। विभागीय अधिकारियों को कमिश्नर ने सर्विस रोड से अतिक्रमण हटाने के लिए टाइम बाउंड कार्ययोजना तैयार करने के आदेश दिए हैं।

---

एल ब्लॉक पुलिस चौकी से तेजगढ़ी तक सर्विस रोड को अतिक्रमणकारियों के कब्जे से मुक्त कराया जाएगा। अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। अतिक्रमण को हटाया जाएगा, अवैध निर्माण ध्वस्त किए जाएंगे।

-डॉ। प्रभात कुमार, कमिश्नर, मेरठ मंडल

यहां है अतिक्रमण

1-पीवीएस पार्किंग

2-आई ब्लाक में व्यसायिक प्रष्ठिान

3-एफ ब्लाक में 2 आउटलेट

4-विद्यामंदिर इंटर कॉलेज (स्वीमिंग पूल)

5-ए ब्लाक-विद्युत ट्रांसफार्मर

6-तेजगढ़ी चौराहे, बंगाल स्वीट्स, थ्री व्हीलर स्टैंड

7-जे ब्लाक में कुटी चौराहे पर प्रतिमा स्थापित, आदि सहित 15 स्थानों पर अतिक्रमण चिह्नित हैं।

Posted By: Inextlive