- हॉस्टल में एंट्री गेट पर स्टूडेंट्स ने वार्डन को घेरा, सुबह दी थी धमकी

- स्टूडेंट्स और वकीलों का विवाद ले सकता है गंभीर रूप

Meerut : त्यागी हॉस्टल में छात्रों और अधिवक्ताओं का विवाद तूल पकड़ता जा रहा है। बुधवार को वार्डन के हॉस्टल में प्रवेश करने पर फिर से घमासान मच गया। छात्रों से जान बचाकर वार्डन मौके से भाग निकले। वहीं दूसरी और पुलिस ने छात्र को जेल भेजने के बाद अधिवक्ताओं पर भी जान से मारने की धमकी का मुकदमा दर्ज कर लिया है। बुधवार को बार एसोसिएशन के अध्यक्ष व महामंत्री के नेतृत्व में कार्रवाई को लेकर एसएसपी आफिस पर प्रदर्शन किया, जिस पर एसपी देहात ने अधिवक्ताओं को निष्पक्ष कार्रवाई का आश्वासन दिया। हालांकि इससे पहले कचहरी परिसर में अधिवक्ताओं ने जमकर नारेबाजी की।

हुआ था बवाल

सोमवार को लालकुर्ती थाना क्षेत्र के त्यागी हॉस्टल में वार्डन सर्वेश शर्मा और पूर्व वार्डन महेंद्र त्यागी के वर्चस्व को लेकर जमकर बवाल हुआ था। हॉस्टल के अंदर फायरिंग और पुलिस के साथ अभद्रता करने पर पुलिस ने लाठियां चलाई। वार्डन सर्वेश शर्मा की ओर से पुलिस ने लूट और मारपीट के मामले में छात्र मयंक त्यागी को जेल भेज दिया। वहीं पूर्व वार्डन महेंद्र त्यागी की ओर से पुलिस ने चुपचाप अधिवक्ता/वार्डन सर्वेश शर्मा, अधिवक्ता शौकेंद्र तथा कुछ अज्ञात अधिवक्ताओं के खिलाफ जान से मारने की धमकी का मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस दोनों ओर से कार्रवाई कर रही थी।

छात्रों ने वार्डन को घेरा

आरोप है कि सर्वेश शर्मा को सुबह फिर छात्रों ने जान से मारने की धमकी दी, जिसे लेकर कचहरी परिसर में अधिवक्ता एकत्र हो गए। उन्होंने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। बाद में एसएसपी ऑफिस पर एसपी देहात कैप्टन एमएम बेग से मिले। एसपी देहात ने अधिवक्ताओं को निष्पक्ष कार्रवाई का आश्वासन दिया। मामला अभी सुलझा नहीं था कि, शाम के समय वार्डन सर्वेश के हॉस्टल में प्रवेश करने पर छात्रों ने घेर लिया। उन्होंने भागकर जान बचाई। गुस्साए छात्रों ने सर्वेश के ऊपर डंडे भी फेंके।

वर्जन

एसपी देहात से सभी अधिवक्ता मिले थे, इसका कारण सर्वेश को छात्रों द्वारा धमकी देना था। जिसमें मुकदमा दर्ज कराने की मांग की गई थी। एसपी देहात ने मुकदमा कायम करने का आश्वासन दिया है। अधिवक्ताओं से वार्ता कर आगे की रणनीति तय की जाएगी।

- डीडी शर्मा, अध्यक्ष मेरठ बार एसोसिएसन

पुलिस ने दोनों ओर से मिली तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। दोनों ओर से दर्ज किए मुकदमें की निष्पक्ष जांच की जा रही है। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

- संकल्प शर्मा, एएसपी

Posted By: Inextlive