PATNA : बीएसएससी पर्चा लीक मामले के बीच में ही 5 मुन्ना भाई भी पकड़े गए हैं। इन्हें एग्जाम सेंटर के सुपरिटेंडेंट ने ही पकड़ा। एग्जाम से निकालने के साथ ही सभी मुन्ना भाई को कंकड़बाग थाने की पुलिस के हवाले कर दिया गया। मामला न्यू बाइपास स्थित शिवम कान्वेंट स्कूल में बनाए गए एग्जामिनेशन सेंटर का है। बीएसएससी का एग्जाम स्टार्ट हो चुका था। सेंटर सुपरिटेंडेंट विश्वजीत कुमार एडमिट कार्ड से फोटो मिलान करने में जुटे थे। इसी दौरान इन्होंने अलग-अलग रूम से 5 मुन्ना भाई की पहचान की।

कदाचार के आरोप में सभी को एग्जाम से निकाल दिया गया। कंकड़बाग थाने की पुलिस ने सभी को अपने कब्जे में लिया और एक-एक कर पूछताछ की। पुलिस के सामने सभी मुन्ना भाई ने कई खुलासे किए हैं।

ये हैं गिरफ्तार मुन्ना भाई

1. पंकज कुमार, नया गांव, बेगूसराय

2. भुवनेश्वर यादव, मढ़ौरा, छपरा

3. पंकज कुमार सिंह, अमनौर, सारण

4. रविन्द्र गोप, विशनपुर, जमुई

5. बालू प्रसाद गुप्ता, बेला, गया

पेपर लीक के पीछे हो सकते हैं 'गुरु' के शागिर्द

PATNA : बीएसएससी के सेकेंड टर्म के एग्जाम से ठीक पहले पटना पुलिस की कार्रवाई को देख ऐसा लगा था कि अब दोबारा पेपर लीक नहीं होगा। पवन समेत तीन सेटर्स की गिरफ्तारी शनिवार तक इसी बात के सबूत थे। लेकिन रविवार को एग्जाम शुरू होने के चंद घंटे पहले पेपर लीक का जिन्न दोबारा सोशल नेटवर्क के जरिए बाहर आ गया।

हर तरफ बीएसएससी पेपर लीक का मामला छा गया। जिसके बाद सवाल उठा कि अब ये किसने कराया? इस बीच पटना पुलिस की जांच चल ही रही थी। पवन की गिरफ्तारी के बाद भी बीएसएससी का पेपर लीक होना, सेटर्स के तगड़े नेटवर्क का ठोस सबूत हैं। गुरु जी उर्फ अमिताभ अब तक फरार है। संभावना अब यही जताई जा रही है कि पेपर लीक के पीछे बाहर घूम रहे फरार गुरु के शागिर्द हैं।

पेपर का मिलान करने सेंटर गई थी टीम

वायरल हुए क्वेशचन पेपर और एनसर को मिलाया गया है। सोर्स के अनुसार इसके लिए पुलिस की एक टीम बांस घाट के पास स्थित द्वारिका ग‌र्ल्स हाई स्कूल में बने एग्जामिनेशन सेंटर पर गई थी। मिलान करने के बाद टीम वहां से वापस लौट गई। पुलिस सोर्स की मानें तो कई क्वेश्चन और उसके जवाब मिले भी हैं।

पेपर लीक की कोई कंप्लेन किसी ने भी पुलिस के पास नहीं की है। मिले लिंक और ठोस सबूतों के आधार पर पुलिस की जांच जारी है। नेटवर्क में शामिल सेटर्स को पुलिस गिरफ्तार करेगी।

- मनु महाराज, एसएसपी, पटना

Posted By: Inextlive