-नवागत डीआईजी लक्ष्मी सिंह ने सोमवार को ग्रहण किया कार्यभार

-बोलीं, रेंज में कुख्यात और उनके गुर्गो को भेजा जाएगा जेल

Meerut : मेरठ रेंज में क्राइम ज्यादा है। हर जनपद में क्राइम कंट्रोल के लिए अच्छा काम हुआ है, लेकिन पुलिस को अच्छे काम को बेहतर बनाना होगा। पुलिस को गतिशील रहना होगा, क्विक रिस्पांस होगा तो क्राइम कंट्रोल तो होगा ही, साथ ही जनता के बीच भरोसा भी बढ़ेगा। रेंज में अमन-चैन और आपसी सौहार्द बनाना मेरी प्राथमिकता है।

बेहतर पुलिसिंग का वादा

सोमवार को कार्यभार ग्रहण करते हुए डीआईजी रेंज लक्ष्मी सिंह ने बेहतर पुलिसिंग का वादा किया। उन्होंने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए बेहद सतर्कता बरती जाएगी। उन्होंने कहा कि मेरठ में आर्गेनाइज्ड क्राइम बढ़ा है। आर्गेनाइज्ड क्राइम को कंट्रोल करने के लिए रेंज में कड़ा काम हुआ है। गैगस्टर और उनके गुर्गो को जेल भेजने के लिए बड़े पैमाने पर पुलिस की सक्रियता को बढ़ाया जाएगा। रुटीन चेकिंग के अलावा पब्लिक के बीच जाकर रेंज में पुलिस को काम करना होगा।

बेस्ट प्रोबेशनर हैं डीआईजी

वार्ता के दौरान डीआईजी ने बताया कि वे 2000 बैच की बेस्ट प्रोबेशनर हैं। जिसके लिए उन्हें ट्रेनिंग के दौरान 9एमएम पिस्टल मिला है। चित्रकूट, बनारस, फर्रुखाबाद, बागपत, बुलंदशहर आदि जनपदों में पुलिस अधीक्षक रह चुकीं लक्ष्मी सिंह को 2014 में आगरा का डीआईजी बनाया गया। आगरा के शमशाबाद में सांप्रदायिक दंगे को नियंत्रित करने और डॉ। बीआर अंबेडकर यूनीवर्सिटी में फर्जी बीएड डिग्री प्रकरण का भंडाफोड़ कर गिरफ्तारी में डीआईजी की भूमिका अहम रही है। चर्चित तीरगरान के दंगे के दौरान डीआईजी ने मेरठ में रहकर नियंत्रण में भूमिका निभाई थी। सोमवार दोपहर मेरठ पुलिस के एसएसपी दिनेश चंद्र दूबे ने सर्किट हाउस में डीआईजी की अगवानी की। यहां मेरठ के पुलिस अधिकारियों से परिचय प्राप्त कर डीआईजी ने कार्यभार संभाला।

Posted By: Inextlive