- एमबीए फ‌र्स्ट ईयर के स्टूडेंट्स का बीटेक के स्टूडेंट्स ने रास्ता रोककर फिर किया परेशान

- दीक्षांत समारोह से पहले दो बार हुई थी इस तरह की घटना, इस बार लिया एक्शन

बरेली : आरयू में एमबीए फ‌र्स्ट ईयर के स्टूडेंट्स का कैंपस में निकलना मुश्किल हो गया है। मंडे को तीसरी बार इस तरह की घटना हुई तो इस बार आरयू मैनेजमेंट ने मामले को नोटिस किया। बीटेक थर्ड ईयर के दो और बीफार्मा के एक स्टूडेंट हॉस्टल से निकालने की कार्रवाई की है। इसके अलावा आगे की कार्रवाई के लिए मैटर को इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट के डीन के पास फारवर्ड कर दिया गया है। इससे पहले दो बार दीक्षांत समारोह से पहले भी इसी तरह की घटना हुई थी। तब कोई एक्शन नहीं लिया गया था।

यह है मामला

बात दोपहर करीब डेढ़ बजे की है। मेन्स हॉस्टल के बाहर से एमबीए फ‌र्स्ट ईयर के स्टूडेंट्स निकल रहे थे। कुछ आगे बढ़ते ही उन्हें बीटेक थर्ड ईयर के स्टूडेंट्स आदर्श और आयुष और बीफार्मा फोर्थ ईयर के रतन गुप्ता ने इन्हें रोक लिया और गालीगलौज शुरू कर दी, विरोध किया तो धक्का मुक्की करने लगे। इस पर एमबीए के स्टूडेंट्स ने अपने सीनियर्स और साथियों को बुला लिया। सूचना मिलते ही सिक्योरिटी इंचार्ज भी पहुंचे। पीडि़त स्टूडेंट्स की शिकायत पर तीनों स्टूडेंट्स के खिलाफ तुरंत एक्शन लिया गया है।

'किसी कोर्स के हो, करेंगे रैगिंग'

एमबीए के स्टूडेंट्स ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि उन्हें आए दिन परेशान किया जा रहा है। बीटेक थर्ड ईयर के स्टूडेंट्स गैंग बनाकर कैंपस में घूमते हैं और किसी भी कोर्स के स्टूडेंट्स को रोककर परेशान करते है। उनका गैंग बदतमीजी करता है। उल्टे सीधे सवाल किए जाते हैं और बात मानने के लिए मजबूर किया जाता है। उनके साथ बाहरी लड़के भी होते हैं।

वर्जन -

एमबीए फ‌र्स्ट के स्टूडेंट्स की ओर से तीन स्टूडेंट्स के खिलाफ शिकायत की गई थी। तुरंत एक्शन लिया गया। फिलहाल के लिए इन्हें मेन्स हॉस्टल से निकाल दिया गया है। इनके डिपार्टमेंट के डीन को अप्लीकेशन फारवर्ड कर दी गई है।

- एके जेटली, चीफ वार्डन, आरयू

वर्जन-

एमबीए फ‌र्स्ट ईयर के स्टूडेंट्स को बीटेक थर्ड ईयर और बीफार्मा फोर्थ ईयर के स्टूडेंट्स परेशान कर रहे थे। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर मामला शांत कराया। इनके खिलाफ कड़ा एक्शन लिया गया है। जांच के बाद विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

- सुधांशु शर्मा, सिक्योरिटी इंचार्ज, आरयू

वर्जन

बिना जांच किए एकदम से किसी घटना को रैगिंग कहना ठीक नहीं है। इसके लिए इंजीनियरिंग डीन, डीएसडब्ल्यू को जांच कर कार्रवाई के लिए कहा है। वह पूरे मामले को देख रहे हैं।

प्रो। अनिल शुक्ल, वीसी आरयू

Posted By: Inextlive