- पिछले पांच महीनों में 840 पेटी हो चुकी है बरामद

- दून के रास्ते पहाड़ों में हो रही अवैध शराब की तस्करी

DEHRADUN

दून अवैध शराब का गढ़ बनता जा रहा है। आलम यह है कि क्0 दिनों में करीब क्8 लाख रुपए की अवैध शराब पकड़ी जा चुकी है। वहीं शनिवार देर रात स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने एक और गिरोह को करीब क्फ्भ् पेटी अवैध शराब के साथ दबोचा है। गिरोह में शामिल एक सदस्य को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया, जबकि मुख्य आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया। एसटीएफ की एक टीम फरार आरोपी की तलाश में जुट गई है।

अलग-अलग ब्रांडों की श्ाराब बरामद

एसएसपी एसटीएफ पी रेणुका देवी ने बताया कि एसटीएफ को मुखबिर से कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि हरियाणा और पंजाब से अवैध शराब देहरादून होते हुए पहाड़ों में पहुंचाई जा रही हैं। इसी क्रम में एसटीएफ सभी इलाकों में चेकिंग अभियान चला रही थी। शनिवार देर रात रायवाला इलाके में एक मिनी ट्रक टाटा 709 नंबर यूके क्ख्, 0फ्फ्7 को शराब तस्करी करते हुये पकड़ा गया, जिसमें अलग-अलग ब्रांडों की लगभग फ् लाख रुपये की क्फ्भ् पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद हुई।

भूसे में छिपा रखी थी शराब

तस्कर शराब को भूसे के नीचे छिपाकर ले जा रहे थे। एसटीएफ ने मौके पर एक तस्कर लोकेश थापा पुत्र वीर बहादुर थापा निवासी बलदेव नगर कैंट एरिया अंबाला, हरियाणा को गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही देर रात गिरोह का एक और सदस्य मिन्टू निवासी सतपुली, पौड़ी गढ़वाल अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया।

हरियाणा से लाए थे शराब

गिरफ्तार तस्कर ने एसटीएफ को पूछताछ में बताया कि उसने अरुणाचल ब्रांड की अंग्रेजी अवैध शराब के ट्रक को बिलासपुर जिला अंबाला से लेकर वाया कोटद्वार होते हुये सतपुली जा रहे थे। तस्कर ने एसटीएफ को यह भी बताया कि ट्रक से बरामद माल फरार अभियुक्त मिन्टू का है, जो उसे सतपुली बेचने जा रहे थे। एसटीएफ अब फरार मिंटू की तलाश में जुट गई है।

पहले भी बरामद होती रही लाखों की शराब

एसटीएफ ने दो दिन पहले करीब ख्00 पेटी अवैध शराब देहरादून के क्लेमेनटाउन इलाके से बरामद की थी। इसके अलावा जनवरी में करीब भ्00 पेटी अवैध शराब एसटीएफ ने बरामद की थी। एसटीएफ इस साल अब तक कुल अवैध रुपए से देहरादून में तस्करी की जा रही 8ब्0 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद कर चुकी है।

पिछले क्0 दिनों में बड़ी कार्रवाई

- म् मई को क्भ्0 पेटी अवैध शराब शिमला बाईपास से बरामद

- क्ख् मई को ख्00 पेटी अवैध शराब क्लेमेंटाउन से एरिया में पकड़ी

- क्भ् मई को क्ख्भ् पेटी अवैध शराब रायवाला से बरामद

Posted By: Inextlive