रेडियो ईरान का दावा मर गया है बगदादी!

2015-04-27T13:17:00Z

रेडियो ईरान के दावे पर विश्‍वास करें तो उसका कहना है कि आतंकवादी संगठन आईएसआईएस के अंदरूनी सूत्रों से खबर मिली है की संगठन का मुखिया अबू बकर अल बगदादी की मौत हो गयी है.

हाल ही में आल इंडिया रेडियो ने अपने ट्वीट के जरिए कहा है कि रेडियो ईरान का कहना है कि आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के प्रमुख अबू बकर अल बगदरदी की मौत हो गयी है. कहा जा रहा है कि ईरान के गुप्तचरों को सूचना मिली है कि बगदादी को उसके डाक्टरों ने क्लीनिकली डेड घोषित कर दिया है. जिसका मतलब है कि हो सकता है कि उसकी सांसे चल रही हों पर उसके दिमाग और शरीर के बाकी अंग मृत हो चुके हैं.

Leader of the #ISIS terrorist group Abu Bakr al-Baghdadi has died: Radio Iran

— All India Radio News (@airnewsalerts) April 27, 2015


कुछ अर्सा पहले कुछ विदेशी अखबारों के हवाले से ये खबर आयी थी कि मार्च में अमरीकी सेना के हमले में बगदादी गंभीर रूप से घायल हो गया है और उसके बचने की संभावना काफी कम है. खबरों में ये भी कहा कि क्योंकी उसकी हालत बेहद खराब है इसलिए आतंकी संगठन के नए आपरेशनंस में अब उसका कोई दखल नहीं रह गया है. हालाकि इन समाचारों की पुष्टि नहीं हो पायी थी.  
अब खबर आयी है की 18 मार्च को सीरिया बार्डर पर हुए अटैक में गंभीर रूप से घायल हुए बगदादी को सुरक्षा कारणों से तुर्की या दूसरे अरब देशों के किसी अस्पताल में लेजाने की जगह इजरायल के नियंत्रण वाले गोलान इलाके में बने एक अस्पताल में रखा गया और वहीं उसकर इलाज चल रहा था. तमाम लाइफ सेविंग प्रयासों के बाद भी बगदादी की हालत नहीं सुधरी और अब ये खबर आ रही है कि डाक्टरों ने अपने हाथ खड़े कर दिए कि वो ठीक नहीं हो सकता और उसे क्लीनिकली डेड घोषित कर दिया.
बहरहाल रेडियो ईरान के हवाले से आ रही इस खबर को अब तक किसी भी पश्चिमी समाचार पत्र, चैनल या अन्य समचार माध्यमों ने कंफर्म नहीं किया है.

 

Hindi News from World News Desk

Posted By: Molly Seth

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.