-अब्दुल्लापुर में सूचना प्रसारण मंत्री ने रखी रेडियो स्टेशन की नींव

-एक साल में बनकर खड़ा हो जाएगा आठ करोड़ का ये प्रोजेक्ट

Meerut: दिल्ली, लखनऊ और नजीबाबाद के बाद अब मेरठ में आकाशवाणी केंद्र की स्थापना की गई। बुधवार को अब्दुल्लापुर में केंद्रीय सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने आकाशवाणी के मेरठ केंद्र का शिलान्यास किया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आठ करोड़ का यह प्रोजेक्ट एक साल के भीतर पूरा हो जाएगा। मेरठ के लिए यह बड़ी उपलब्धि होगी।

10 किलोवाट का आकाशवाणी केन्द्र

अब्दुल्लापुर स्थित छह हजार वर्ग मीटर में बनने वाला आकाशवाणी का मेरठ केंद्र दस किलोवाट ट्रांसमीटर की क्षमता का होगा। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इससे पहले देश में 100 वॉट ट्रांसमीटर के रेडियो स्टेशन होते थे, लेकिन मेरठ में दस किलोवाट का स्टेशन बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा देश में ऐसे ही 100 स्टेशन खोलने के लिए केंद्र सरकार ने योजना को हरी झंडी दी है। सरकार 33 करोड़ की लागत से प्रसार भारती का बीबीसी की तर्ज पर आधुनिकीकरण करने जा रही है।

सूचना का सशक्त माध्यम रेडियो

राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कहा कि देश की आधी से अधिक जनता सरकार की नीतियों से बेखबर है। ऐसे में अपने अधिकारों से अनजान देशवासी अधिकारियों से काम नहीं ले पाते। उन्होंने कहा कि जन-जन तक सरकार की नीतियों का पहुंचाने का माध्यम है ऑल इंडिया रेडियो। उन्होंने कहा कि सरकार पूरे भारत को एफएम रेडियो से कवर करना चाहती है।

गन्ना किसानों का बनूंगा रेडियो

राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा कि यहां गन्ना किसानों की बड़ी समस्या है। चीनी मिलों ने समय से गन्ने का भुगतान नहीं किया है, जिससे किसानों के चेहरे पर मायूसी है। उन्होंने कहा कि मैं किसानों का रेडियो बनकर उनकी बात प्रधानमंत्री तक पहुंचाउंगा। इस मौके पर ऑल इंडिया रेडियो के जीडी शहरयार , एडीजी ओके शर्मा, जनेन्द्र, सांसद राजेन्द्र अग्रवाल, कैंट विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल, विधायक रविन्द्र भड़ाना, मेयर हरिकांत अहलूवालिया आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive