- रईस बनारसी की फरारी ऑन पेपर है शाहजहांपुर से लेकिन गारद की मिलीभगत से कानपुर के पास से हुआ है फरार

- पत्‍‌नी से मिलने पहुंचा था कानपुर, कुछ भी बोलने से बच रही है पुलिस

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

रईस बनारसी की फरारी के बाद अब पूरे प्रदेश में पुलिस को अलर्ट करने का ड्रामा शुरू हो गया है। सरकारी लिखा पढ़ी की मानें तो रईस शाहजहांपुर के पास से फरार हुआ है लेकिन सूत्रों के मुताबिक वो कानपुर के पास से उस वक्त फरार हुआ है जब पत्‍‌नी से मिलने के लिए उसने अपने साथ मौजूद पूरी गारद को रुपये देकर रूट ही चेंज करा दिया और पहुंच गया कानपुर। कानपुर में पत्‍‌नी से मुलाकात के दौरान ही रईस फरार हुआ है। हालांकि पुलिस अब इस मामले में बहुत कुछ बोलने से बच रही है।

क्या है सच?

जिस तरह से खुफिया सूत्र रईस के कानपुर से भागने का इनपुट दे रहे हैं उससे सवालों के घेरे में पुलिस ही है। पुलिस ने रईस के भागने की जगह ऑन पेपर शाहजहांपुर बताई है। ऐसा इसलिए क्योंकि अगर कानपुर से पुलिस भागना दिखाती है तो वो खुद फंस सकती है। वजह बरेली रूट शाहजहांपुर से है और इसके बाद रईस कानपुर कैसे पहुंचा ये बड़ा सवाल है? सोर्सेज की मानें तो रईस की पत्‍‌नी सोनी हिन्दू है और दोनों ने लव मैरिज की थी। काफी दिनों से जेल में होने के कारण अपनी पत्‍‌नी से मिलने के लिए रईस ने रुपये देकर गारद को कानपुर रूट पर टर्न किया और भागने में सफल भी रहा। फिलहाल अब पूरे मामले की जांच की बात कही जा रही है।

दी थी व्यापारी को धमकी

वहीं पुलिस की ओर से बरेली जेल डीजीपी के आदेश पर शिफ्ट किए जाने की बात पर भी संशय है। सूत्रों की मानें तो रईस ने पिछले दिनों जेल से ही कानपुर के एक चमड़ा कारोबारी को रंगदारी के लिए फोन कर धमकी दी थी। बातचीत को सर्विलांस पर ट्रेस करने के बाद उसे यहां से बरेली भेजा जा रहा था।

Posted By: Inextlive