राहुल गांधी का ऐलान मैं अब कांग्रेस अध्यक्ष नहीं हूं पार्टी जल्दी ढूंढें नया प्रमुख

2019-07-03T16:50:49Z

वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि वह अब कांग्रेस के अध्यक्ष नही हैं। ऐसे में पार्टी को बिना किसी देरी के नए प्रमुख का फैसला करना चाहिए।

नई दिल्ली (एएनआई)। राहुल गांधी ने आज संसद में पत्रकारों से कहा कि मैं अब कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष नहीं हूं। पार्टी को बिना किसी देरी के जल्दी से जल्दी नए अध्यक्ष के बारे में फैसला करना चाहिए। मैं अब इस प्रक्रिया में नहीं हूं। मैंने पहले ही इस्तीफा दे दिया है और मैं पार्टी अध्यक्ष नहीं हूं। सीडब्ल्यूसी को जल्द से जल्द बैठक बुलानी चाहिए और फैसला करना चाहिए।

Rahul Gandhi: As president of the Congress party, I'm responsible for the loss of the 2019 elections, accountability is critical for the future growth of our party. It is for this reason that I have resigned as Congress president. pic.twitter.com/igokkZpMLs

— ANI (@ANI) July 3, 2019


राहुल ने अध्यक्ष पद से हटने की घोषणा की थी

केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी 2017 में कांग्रेस अध्यक्ष बने थे। हाल ही में बीती 25 मई को कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में उन्होंने अध्यक्ष पद से हटने की घोषणा की थी। राहुल ने 17 वीं लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन की नैतिक जिम्मेदारी ली थी। हालांकि सीडब्ल्यूसी ने उनके इस्तीफे को सर्वसम्मति से अस्वीकार कर दिया गया था।
मिलने से पहले सीएम गहलोत बोले, केवल राहुल गांधी ही कर सकते हैं कांग्रेस का नेतृत्व
राहुल कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर अड़े, सांसदों की अपील भी की खारिज
पुनर्विचार के बाद भी राहुल ने फैसला नहीं बदला
इसके बाद कई वरिष्ठ नेता व कार्यकर्ताओं ने उनसे इस पद बने रहने की अपील की थी। राहुल गांधी से उनके इस्तीफे वाले फैसले पर पुनर्विचार करने को भी कहा गया था लेकिन फैसला नहीं बदला। बता दें इस बार लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन काफी खराब था। कांग्रेस सिर्फ 52 सीटें जीत पाई है जबकि सत्ताधारी भाजपा ने 303 सीटों के साथ सत्ता में दोबारा वापसी की।

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.