RANCHI: राफेल मामले पर कांग्रेस द्वारा चुनावी लाभ उठाने, भारत की जनता की आंखों में धूल झोंकने एवं भारतीय सेना का मनोबल नीचा करने का जो प्रयास किया गया, उस पर राहुल गांधी को देश की जनता एवं माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से माफी मांगनी चाहिए। ये बातें गुरुवार को प्रेस वार्ता के दौरान झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहीं। उन्होंने कहा कि राफेल खरीद के मामले में सर्वोच्च न्यायालय द्वारा पूर्व में पारित आदेश जिसके द्वारा केंद्र सरकार को क्लीन चिट दी गई थी, उस मामले में पुनर्विचार याचिका दायर करते हुए केंद्र सरकार पर जांच कराने की प्रार्थना की गई थी पर सर्वोच्च न्यायालय ने पुनर्विचार याचिका की पूर्ण सुनवाई के बाद अपने पूर्व आदेश को बहाल रखा तथा पुनर्विचार याचिकाओं को खारिज करते हुए कहा कि हमें ऐसा नहीं लगता कि इस मामले में किसी तरह की जांच की जानी चाहिए।

स्वार्थ साधने को द्वेषपूर्ण आरोप

सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय से यह स्पष्ट होता है की कांग्रेस जब शासन में थी तो काले कारनामे तथा घोटाले करती रही और जब शासन से बाहर रही तो झूठ एवं प्रपंच का पहाड़ बना कर फिर से शासन हथियाने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने एक बार फिर से क्लीन चिट देकर मोदी सरकार में जनता के भरोसे पर मुहर लगाई है और ऐसे लोगों को देश की जनता से माफी मांगनी चाहि, जिन्होंने राष्ट्र हित को दरकिनार कर अपनी निजी राजनीति एवं स्वार्थ को साधने के लिए इस प्रकार का आधारहीन एवं द्वेषपूर्ण आरोप लगाया था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने झूठ बोला और हमारे ईमानदार प्रधानमंत्री के खिलाफ अभियान चलाया, जिससे भारत की विदेशों में भी साख घटी। इसलिए आज राहुल गांधी को सामने आकर देश की जनता से माफी मांगना चाहिए।

काम ही पूरा करवाएगा लक्ष्य

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि भाजपा सरकार ने प्रदेश में स्थिरता स्थापित की है और हमारी पहचान पारदर्शिता एवं गुड गवनर्ेंस है। पिछले पांच वषरें में आमजनों के लिए प्रतिबद्धता से हमारी सरकार ने जो कार्य किये हैं एवं जनकल्याकारी योजनाओं को जिस प्रकार धरातल पर उतारा है, उसे लेकर भाजपा जनता के बीच जाएगी तथा 65 पार के लक्ष्य को प्राप्त करेंगे।

Posted By: Inextlive