- ताड़ीखाना रोड स्थित राहुल नगर में घरों के ऊपर से गुजर रहे हाईटेंशन तार

GORAKHPUR: सिटी की कई कॉलोनीज में हाईटेंशन तार गोरखपुराइट्स की जान पर आफत बन गए हैं। बीते दिनों हाईटेंशन वायर्स के चलते हुए हादसों में कई लोग जान गंवा चुके हैं। जिसे लेकर दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की तरफ से चलाए जा रहे कैंपेन 'हाईटेंशन' के क्रम में टीम शनिवार को राहुल नगर कॉलोनी में पहुंची, जहां पब्लिक बांस-बल्ली पर लटके तार व हाईटेंशन वायर्स के नीचे रहने को मजबूर है। कॉलोनी के रमेश, विजय कुमार, अमित पासवान, राकेश निषाद, मोहन साहनी ने बताया कि हाईटेंशन वायर से हमेशा एक डर बना रहता है। बिजली विभाग के अधिकारियों से कई बार शिकायत भी की जा चुकी है, लेकिन सिर्फ आश्वासन ही मिलता है।

कॉलोनी बनी मगर नहीं लगे पोल

वहीं आसपास एरिया के लोगों का कहना है कि कॉलोनी तो बन गई लेकिन पोल नहीं लगाए गए। यही वजह है कि आज भी बांस-बल्ली के सहारे बिजली की सप्लाई मिल रही है। लोगों का कहना है कि विभाग बिजली बिल जमा करने के लिए अभियान तो चलाता है, लेकिन इलेक्ट्रिक पोल पर ध्यान नहीं देता है। जबकि पोल के लिए विभाग को कई बार पत्र लिखा जा चुका है।

फैक्ट फिगर

मोहल्ले का नाम - राहुल नगर

मोहल्ले में रहने वाले लोग - 25000

इफेक्टेड मकान - एक दर्जन से ऊपर

वर्जन

हाईटेंशन वायर की समस्या कुछ मोहल्लों में है। लोग संबंधित बिजली सब स्टेशन से संपर्क करें, निश्चित ही पोल लगाए जाएंगे। सिटी की कुछ कॉलोनी में इलेक्ट्रिक पोल लगाए भी जा रहे हैं।

यूसी वर्मा, एसई सिटी

Posted By: Inextlive