- कंपनी के मालिक सद्दन खान के घर छापा अवैध पटाखों का जखीरा बरामद

i impact

GORAKHPUR: कोतवाली एरिया के छोटेकाजीपुर में चल रहे ओसामा एंड कंपनी के मालिक सद्दन खान के घर पर शुक्रवार की शाम सिटी मजिस्ट्रेट विवेक कुमार श्रीवास्तव और सीओ कोतवाली तारकेश्वर पांडेय के नेतृत्व में पुलिस ने छापा मारा और काफी अधिक मात्रा में अवैध पटाखे बरामद किए। लगातार दूसरे दिन अवैध पटाखों के खिलाफ हुई इस कार्रवाई से पटाखा कारोबारियों में हड़कंप मच गया। हालांकि छापामारी के दौरान सद्दन खान और उसके दोनों बेटे मौके से फरार हो गए। वे बाहर से ही देर रात तक मामले को मैनेज करने में लगे रहे, लेकिन अधिकारियों ने किसी की एक न सुनी। पटाखों की कीमत करीब 25 लाख रुपए से अधिक की बताई जा रही है।

 

खबर का हुआ असर

शहर में अवैध रुप से चल रहे पटाखों के कारोबार का स्टिंग कर दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने शुक्रवार को खुलासा किया था। शुक्रवार के अंक में 'शहर को तबाह करने के लिए काफी हैं ओसामा एंड कंपनी की अवैध फैक्ट्री' हेडिंग से खबर छपी। इसी खबर के बाद यह कार्रवाई हुई। डीएम राजीव रौतेला के निर्देश पर सिटी मजिस्ट्रेट विवेक कुमार श्रीवास्तव और सीओ कोतवाली तारकेश्वर पांडेय के नेतृत्व में पुलिस ने छापामारी कर अवैध पटाखों का जखीरा बरामद किया।

 

लाइसेंस दिखाती रहीं महिलाएं

छापामारी के दौरान सद्दन खान के घर पर न वह खुद मिला और न ही उसके दोनों बेटे। अधिकारियों को उसके घर की महिलाएं 2019 तक का स्थाई लाइसेंस दिखाती रहीं लेकिन यह लाइसेंस रिहायशी इलाकों में गोदाम के लिए नहीं था।

 

 

रिहायशी इलाकों में किसी भी सूरत पर अवैध पटाखों का कारोबार नहीं चलने दिया जाएगा। इसके लिए टीम को निर्देशित कर दिया गया है। चोरी-छिपे गुप्त गोदामों में रखे अवैध पटाखों के गोदामों पर जल्द ही छापामारी कर कार्रवाई होगी।

राजीव रौतेला, डीएम

Posted By: Inextlive