आगरा। ओम मेडिकल स्टोर, यमुना पार पर बुधवार को जिला प्रशासन और औषधि विभाग की टीम ने पुलिस फोर्स के साथ छापा मारा। टीम ने पांच लाख की दवाएं सील की हैं और एंटीबायोटिक सहित 10 दवाओं के सैंपल लिए हैं।

जनसुनवाई पोर्टल पर ओम मेडिकल स्टोर संचालक मोहम्मद अफजल निवासी वजीरपुरा द्वारा अवैध दवाओं का कारोबार करने की शिकायत की गई थी। डीएम एनजी रवि कुमार के निर्देशन में दोपहर में सहायक औषधि आयुक्त शिव शरण सिंह के नेतृत्व में संयुक्त टीम ने छापा मारा। औषधि निरीक्षक राजकुमार शर्मा ने बताया कि ओम मेडिकल स्टोर का लाइसेंस ए 230 ट्रांस यमुना कॉलोनी के नाम से है, इस दुकान में संचालक ने गोदाम बना लिया है। इसके बगल की दुकान ए 229 से मेडिकल स्टोर का संचालन किया जा रहा था। ऐसे में बिना लाइसेंस के मेडिकल स्टोर संचालित करने पर सैंपल सहित करीब 5 लाख की दवाएं सील की हैं। इन्हें जब्त करने के लिए कोर्ट से अनुमति ली जाएगी। मेडिकल स्टोर और गोदाम से एंटीबायोटिक सहित 10 दवाओं के सैंपल लिए हैं। छापे के दौरान मेडिकल स्टोर पर कार्यरत फार्मेसिस्ट भी आ गया था। मेडिकल स्टोर संचालक से ए 229 पर ही मेडिकल स्टोर का संचालन करने के निर्देश दिए गए हैं। टीम में एसीएम द्वितीय वीके गुप्ता, औषधि निरीक्षक जुनाब अली मौजूद रहे।

तीन महीने पहले नवीनीकरण के लिए किया आवेदन

ओम मेडिकल स्टोर के संचालक ने तीन महीने पहले पंजीकरण के नवीनीकरण के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था। इसमें भी पता ए 230 लिखा हुआ है। मूल लाइसेंस की प्रति नहीं लगाई है, इसलिए नवीनीकरण नहीं हो सका है।

Posted By: Inextlive