तीन टीमों ने शहर और देहात क्षेत्र में 4 पेट्रोल पंपों पर लिए डीजल-पेट्रोल के सैंपल

एक पेट्रोल पंप पर मिली घटतौली, बाट-माप विभाग ने की कार्रवाई

Meerut। पेट्रोल पंपों में मिलावटखोरी, घटतौली और मशीन टेंपरिंग की जांच के लिए छापमार टीमों ने अभियान के दूसरे दिन 4 पंपों पर सैंपल लिए। जिसमें कंकरखेड़ा क्षेत्र स्थित एक पेट्रोल पंप घटतौली पकड़ में आई है। डीएम अनिल ढींगरा के नेतृत्व में 3 छापेमार टीमों ने शहर एवं देहात क्षेत्रों में पेट्रोल पंपों पर छापा मारा।

4 पंपों पर मारा छापा

मेरठ में मिलावटी पेट्रोल की धरपकड़ के बाद पेट्रोल पंपों पर छापेमारी जारी है। शासन के निर्देश पर डीएम अनिल ढींगरा ने एडीएम सिटी अजय तिवारी के नेतृत्व में तीन टीमों का गठन किया है। मंगलवार को छापेमारी अभियान के दूसरे दिन 3 टीमों ने सरधना रोड कंकरखेड़ा स्थित शहीद सतपाल सर्विस स्टेशन, एचपीसीएल डीलर मवाना रोड स्थित साकेत सर्विस स्टेशन, रोहटा रोड स्थित जगदीश फ्यूल्स और ग्राम बिजौली हापुड़ रोड स्थित नंबरदार ऑयल कंपनी से सैंपल भरे। टीमों में ऑयल कंपनी के प्रतिनिधियों के अलावा बाट-माप विभाग और पूर्ति विभाग के क्षेत्रीय इंस्पेक्टर मौजूद थे।

पकड़ में आई घटतौली

डीएसओ विकास गौतम ने बताया कि जांच के दौरान कंकरखेड़ा स्थित शहीद सतपाल सर्विस स्टेशन में घटतौली पकड़ में आई है। बाट-माप विभाग द्वारा जब 5 लीटर मानक के आधार पर पेट्रोल और डीजल में .50 प्रतिशत से अधिक कमी मिली है। जिसके बाद बाट-माप विभाग ने पेट्रोल पंप के खिलाफ कार्रवाई की है। डीएसओ ने बताया कि छापेमारी अभियान जारी रहेगा।

Posted By: Inextlive