- मोती बाजार में क्वालिटी डेयरी पर प्रशासन की टीम ने की रेड

- डेयरी में कई गड़बड़झाले, इलीगल तरीके से ब्रांड नेम के साथ पैकेजिंग

- टीम ने कई मिल्क प्रोडक्ट्स के लिए सैंपल, क्लालिटी की होगी जांच

देहरादून।

मिलावटी दूध और पनीर की शिकायत पर आधी रात प्रशासन की टीम ने एक डेयरी पर छापा मारा। मुखबिर की सूचना पर एडीएम प्रशासन और सिटी मजिस्ट्रट रात ढाई बजे से ही घंटाघर के आसपास टहलने लगे। साथ ही मुखबिर दुकान के पास खड़ा हो गया। जैसे ही यहां सुबह करीब चार बजे पनीर सप्लाई करने वाला ट्रक आया तो प्रशासन के अधिकारियों को सूचना दे दी गई। उन्होंने मौके से पनीर के सैंपल लिए। यहां इलीगल तरीके से ब्रांड नेम के साथ बेचे जाने सहित कई खामियां पाई गईं।

घटिया प्रोडक्ट, इलीगल तरीके से ब्रांड नेम के यूज की कंप्लेन

मोती बाजार स्थित क्वालिटी डेयरी पर मुखबिर की सूचना पर फ्राइडे सुबह करीब 4 बजे प्रशासन की टीम ने छापा मारा। यहां से दूध, पनीर व मिल्क प्रोडक्ट्स काफी मात्रा में शहर भर में सप्लाई किए जाते हैं। लेकिन, कंप्लेन मिली कि मिल्क प्रोडक्ट्स मानकों के अनुरूप नहीं हैं। इसके साथ ही यहां तैयार प्रोडक्ट्स पर इलीगल तरीके से ब्रांड नेम का यूज करने की भी गंभीर कंप्लेन थी। मुखबिर द्वारा इसकी सूचना प्रशासन को दी गई थी जिसके बाद छापेमारी की कार्रवाई की गई।

मिनी ट्रक का किया इंतजार

प्रशासन की टीम को जानकारी दी गई थी कि डेयरी पर मिल्क प्रोडक्ट लेने सुबह करीब 4 बजे मिनी ट्रक पहुंचता है। जो बड़े-बड़े संस्थानों में सप्लाई किया जाता है। सूचना के अनुसार ही एडीएम प्रशासन रामजी शरण, सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक रूहेला और फूड सेफ्टी ऑफिसर मौके पर पहुंचे और मिल्क प्रोडक्ट्स के सैंपल जांच के लिए कलेक्ट किए।

ये गड़बडि़यां पाई गईं

- प्रोडक्ट्स पर इलीगल तरीके से एक ब्रांड नेम का यूज किया जा रहा था।

- सप्लायर अपना ब्रांड नेम भी यूज कर रहा था, जो मानकों पर खरा नहीं पाया गया।

- पैक पर कोई बैच नंबर नहीं था।

- पैकेजिंग पर कोई मैन्यूफेक्चरिंग डेट मेंशन नहीं पाई गई।

आप भी करवा सकते हैं सैंपलिंग

यदि आपको अपने घर आने वाले दूध या अन्य चीजों की क्वालिटी पर संदेह है तो आप भी इसकी जांच करवा सकते हैं। इसके लिए प्रशासन को फोन करिए। सीधे एडीएम प्रशासन से कंप्लेन कीजिए। वहीं आपके आस-पड़ोस में इस तरह की डेयरी चल रही है, जहां मिलावट हो रही हो या ऐसी आशंका हो तो कंप्लेन कर सकते हैं।

इस नंबर पर करें कंप्लेन

9456554882

यह मोबाइल नंबर एडीएम प्रशासन रामजी शरण का है।

--

मुखबिर की सूचना पर क्वालिटी डेयरी में रेड कर मिल्क प्रोडक्ट्स के सैंपल लिए गए हैं। इन्हें जांच के लिए भेजा जाएगा। इसके अलावा प्रोडक्ट्स की पैकेजिंग मानकों के अनुरूप नहीं पाई गई। शहर में जहां भी खाद्य पदार्थो में मिलावट का अंदेशा हो प्रशासन से इसकी कंप्लेन करें।

- रामजी शरण, एडीएम प्रशासन

Posted By: Inextlive