- गोयल ने जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर दो-तीन का किया निरीक्षण

- जन शताब्दी एक्सप्रेस के यात्रियों से ली सुविधाओं की जानकारी

मथुरा: रेल मंत्री पीयूष गोयल ने स्थानीय रेलवे अधिकारियों से जंक्शन स्टेशन के विकास के लिए प्रस्ताव बनाकर भेजने को कहा है। रविवार दोपहर करीब 17 मिनट यहां रुके रेलमंत्री ने प्लेटफॉर्म नंबर दो और तीन का निरीक्षण किया। प्लेटफॉर्म के टूटे फर्श को देख उन्होंने नाराजगी जताई। साथ ही ट्रेन में यात्रियों से भी सुविधाओं के बारे में जानकारी ली।

पीयूष गोयल जनशताब्दी एक्सप्रेस से निजामुद्दीन से कोटा जा रहे थे। ट्रेन अपने निर्धारित समय दोपहर 3.15 से 12 मिनट पहले ही प्लेटफॉर्म नंबर तीन पर पहुंची। कोच सी-1 से उतरे रेल मंत्री ने अधिकारियों से पूछा कि ट्रेन यहां कितनी देर रुकेगी। करीब 17 मिनट रुकने की जानकारी होने पर वह प्लेटफॉर्म दो-तीन का निरीक्षण करने लगे। उन्होंने स्थानीय अधिकारियों से पूछा कि शहर किस तरफ है। यहां यात्रियों के लिए क्या-क्या सुविधाएं विकसित हो सकती हैं। मॉल और फूड प्लाजा बनाया जा सकता है या नहीं। उन्होंने ओवरब्रिज की सीढि़यों पर विज्ञापन लिखकर राजस्व बढ़ाने को कहा। निरीक्षण के दौरान प्लेटफॉर्म के टूटे फर्श पर नाराजगी जताई। पार्सल के बड़े-बड़े बंडल प्लेटफॉर्म पर उल्टे-सीधे देख नाराजगी जताई। स्थानीय अधिकारियों से कहा कि आप यात्री बनकर सोचें, इस तरह सामान पड़ा होने से यात्रियों को कितनी परेशानी होती होगी। सामान प्लेटफॉर्म पर इस तरह न पड़ा रहे, इसके लिए समाधान तलाशें और मुझे अवगत कराएं। उन्होंने स्टेशन की सफाई पर संतुष्टि जताते हुए और बेहतर करने को निर्देशित किया।

यात्रियों को फर्श पर बैठा देख स्टील चेयर की संख्या बढ़ाने को कहा। निरीक्षण करते हुए वह दिल्ली एंड की तरफ आए और ट्रेन में सवार हुए। इसके बाद वह यात्रियों से बात करते हुए अपने कोच की तरफ बढ़े। यात्रियों से रेल मंत्री से ट्रेन की सफाई, सीटों और उन्हें यात्रा में हुई परेशानियों का फीड बैक लिया। रेलमंत्री ने पत्रकारों से बात नहीं की और कहा कि वह निजी यात्रा पर हैं। ट्रेन 3.20 बजे यहां से रवाना हुई।

Posted By: Inextlive