- हरिद्वार जाने के लिए नही मिली सकी यात्रियों को ट्रेन

- दोहरीकरण के चलते 14 से 19 तक बंद हुआ रेल मार्ग

Meerut । मेरठ से सहारनपुर रेल मार्ग पर दोहरीकरण के चलते रविवार से रेल मार्ग बाधित हो गया। रेलमार्ग बंद होते ही दर्जनों ट्रेनों का रुट बदला और संचालन निरस्त किया गया। मकर सक्रांति पर लागू हुई इस व्यवस्था से मेरठ से हरिद्वार स्नान के लिए जाने वाले यात्रियों को काफी देर तक स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार करना पड़ा लेकिन ट्रेनों की संख्या कम होने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

इंटर लॉकिंग के लिए बंद मार्ग

14 जनवरी से 19 जनवरी तक दौराला- सकौती टांडा और खतौली स्टेशनों पर नॉन इंटर लॉकिंग कार्य होगा। इस कारण से इस रुट पर चलने वाली ट्रेनों को अस्थायी रुप से रद कर दिया गया है।

मकर सक्रांति पर ट्रेनों का टोटा

14 जनवरी यानि मकर सक्रांति के दिन से लागू हुई इस व्यवस्था के कारण रविवार सुबह से ही ट्रेनों का संचालन रुट पर बंद हो गया। ट्रेनों के रद होने की जानकारी ना होने के कारण सुबह से ही हरिद्वार स्नान के लिए जाने वाले यात्रियों का जमघट स्टेशन पर जुट गया। लेकिन दोपहर बाद तक ट्रेन उपलब्ध ना होने से यात्रियों ने वापस जाना शुरु कर दिया।

ये ट्रेन हुई निरस्त-

अंबाला कैंट एक्सप्रेस

सहारनपुर पैसेंजर

नई दिल्ली एक्सप्रेस

इन ट्रेनों का मार्ग परिवर्तन-

कोच्युवेली- देहरादून एक्सप्रेस

इंदौर- देहरादून एक्सप्रेस

चंडीगढ़- मदुर सुपरफास्ट

वलसाड़- हरिद्वार एक्सप्रेस

इंदौर- अमृतसर एक्सप्रेस

बांद्रा टर्मिनल- हरिद्वार एक्सप्रेस

उज्जैन- देहरादून एक्सप्रेस

देहरादून- इंदौर एक्सप्रेस

माता वैष्णों देवी स्पेशल

आनंद विहार टर्मिनल एक्सप्रेस

छह दिन मेरठ से चलेगी नौचंदी

इस व्यवस्था के तहत 14 जनवरी से नौचंदी एक्सप्रेस का संचालन मेरठ सिटी स्टेशन से किया जाएगा। इसके अलावा सहारनपुर से दिल्ली जाने वाली अंबाला कैंट, ऋषिकेश पैसेंजर, कालका पैसेंजर का संचालन आंशिक रुप से निरस्त रहेगा।

वर्जन-

छह दिन तक सहारनपुर जाने वाली सभी ट्रेनों का संचालन बाधित रहेगा। इसकी पूर्व सूचना यात्रियों को देर दी गई थी। अन्य रुटों पर ट्रेनों का संचालन जारी है।

- आरपी शर्मा, स्टेशन अधीक्षक

ट्रेन रदद होने की जानकारी नही थी। इसलिए सुबह हरिद्वार जाने के लिए स्टेशन आए थे। लेकिन ट्रेन नही मिली इसलिए अब बस से जाना होगा।

- रमेश जोशी

हरिद्वार जाने वाली ट्रेनों को भी रुट बदलकर चलाया जा रहा है जिससे टाइम भी अधिक लग रहा है और ट्रेनों की संख्या कम होने के कारण देरी से मिल रही हैं।

- हरीश

सुबह पांच बजे से स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार कर रहे हैं लेकिन ट्रेन नही मिली तो बस अड्डे पर जा रहे हैं।

- सुरेंद्र सिंह

Posted By: Inextlive