- गुजरात में गोधरा घटना की चर्चा करते हुए मुस्लिमों को दिखाया मोदी का भय

- बसपा कार्यकर्ताओं ने कर दी आप कार्यकर्ताओं की पिटाई

आगरा। मुस्लिम भाइयों से कहना चाहती हूं कि देश में साम्प्रदायिक ताकतों को मजबूत ना होने दें। बीजेपी को केंद्र में आने से रोकना होगा। मुस्लिमों की बड़ी तादात है लेकिन वोट बंटा हुआ है। कांग्रेस, बीजेपी और बीएसपी में। तीन जगह पर वोट जा रहा है अगर मुस्लिम वोट तीन जगह बंटता है तो इसका फायदा बीजेपी को पहुंचेगा। ये कहना था बीएसपी सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की। दलितों और मुस्लिम की सोशल इंजीनियरिंग के बूते देश की गद्दी पर बैठने का सपना देख रही मायावती फ्राइडे को कोठी मीना बाजार के मैदान पर बीएसपी की रैली को सम्बोधित कर रही थीं। उधर पार्टी कार्यकताओं को अनुशासन का पाठ पढ़ाने वालीं मायावती की रैली के दौरान बसपा कार्यकर्ताओं ने आप कार्यकर्ताओं की पिटाई कर दी। आप वालों की टोपी को पैरों तले रौंदा गया।

डराया मोदी का नाम लेकर

मायावती ने अपनी रैली के दौरान मुस्लिम समाज के लोगों को मोदी का नाम लेकर कई बार डराया। मायावती का कहना था कि बीजेपी ऐसे व्यक्ति को पीएम के लिए लड़ा रही है जिसने गुजरात में गोधरा कांड के बाद साम्प्रदायिक दंगे कराए। अगर वो प्रधानमंत्री बना तो फिर साम्प्रदायिक दंगे होंगे।

बची मुलायम का नाम लेने से

पूरी रैली के दौरान मायावती ने कई बार नरेंद्र मोदी, कांग्रेस उपाध्याय राहुल गांधी का नाम लिया। यहां तक कि अजीत सिंह का भी नाम लिया। लेकिन, अगर किसी का नाम नहीं लिया था तो वह थे सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव। हालांकि मायावती ने फतेहपुर सीकरी सीट से रालोद की ओर से फाइट कर रहे अमर सिंह का नाम लिए बिना कहा कि वो जिस पार्टी में गए वो पार्टी ही खत्म हो गई। हो सकता है कि इस बार अजीत सिंह खुद भी अपनी सीट ना निकाल पाए। मुलायम सिंह के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी के लिए कहा कि यह सपा की गुंडागर्दी से इस चुनाव में बीएसपी के लिए अधिक से अधिक वोट डालकर बदला लेना है।

दलित की बेटी बन जाएगी पीएम

मायावती ने कहा कि आगरा और फतेहपुर सीकरी दोनों सीट निकलेंगी। बीएसपी पावर ऑफ बैलेंस का काम करेगी। बिना बीएसपी के किसी की भी केंद्र में सरकार नहीं बनेगी। अगर आपने अधिक सीट जिताईं तो दलित की बेटी मायावती पीएम बन जाएगी। आगरा लोकसभा सीट से कैंडिडेट नारायन सिंह सुमन, फतेहपुर सीकरी से कैंडिडेट सीमा उपाध्याय, एमएलए डॉ। धर्मपाल सिंह, कालीचरन सुमन, डॉ.स्वदेश कुमार (वीरू सुमन), जुल्फिकार अहमद भुट्टो आदि ने भी चुनावी सभा को सम्बोधित किया।

बॉक्स।

आप कार्यकर्ताओं की हुई पिटाई

अपने कार्यकताओं को अनुशासन और तहजीब का पाठ पढ़ाने वाली मायावती की यह पढ़ाई फ्राइडे को किसी काम नहीं आई। यही वजह थी कि कोठी मीना बाजार में मायावती को सुनने के लिए पहुंचे आप कार्यकताओं की बीएसपी कार्यकताओं ने जमकर पिटाई की। उनके सिर पर लगी आम आदमी की टोपी को भी नीले झंडे वालों ने पैरों तले कुचला गया।

एसपी सिंह स्वार्थी हैं

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने हाल ही में बीएसपी छोड़कर बीजेपी का दामन थामने वाले एसपी सिंह बघेल को गद्दार करार दिया। मायावती ने कार्यकताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस स्वार्थी एसपी सिंह को हराकर इससे भी बदला लें।

नारा मत लगाओ

कार्यकताओं में अनुशासनहीनता और अभद्रता का भाव सिर्फ दूसरों के लिए नहीं था। बल्कि चुनावी सभा स्थल पर कार्यकताओं ने मायावती की मौजूदगी का भी ख्याल नहीं किया। खुद को कैडर बेस पर काम और अनुशासन में रहने का दावा करने वाली इस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने माया की रैली के दौरान किसी अनुशासन को नहीं माना। यही वजह रही कि मीडिया गैलरी और डी के पास दर्जनों कार्यकर्ता गलत तरीके से जमे रहे। मीडिया की टेबल और कुर्सियों पर भी बीएसपी वालों ने कब्जा कर लिया। मायावती की स्पीच के दौरान भी इसी अव्यवस्था के बीच से बीएसपी के ही लोग नारे लगाकर व्यवधान पैदा कर रहे थे। जिसे लेकर खुद मायावती को ही बीच में बोलना पड़ा कि बीच में नारे मत लगाओ।

कब क्या हुआ

- 3.15 बजे उड़नखटोला आया कोठी मीना बाजार।

- 3.17 बजे मंच पर आईं मायावती।

- 3.22 बजे संभाला बसपा सुप्रीमो ने माइक।

- 3.50 पर मंच छोड़ दिया एक्स सीएम मायावती ने।

Posted By: Inextlive