-कैंट रेलवे स्टेशन डायरेक्टर ने तय की मातहतों की जिम्मेदारी

-अपने-अपने ऑफिस से प्लेटफॉर्म व ट्रेंस तक जाना होगा

VARANASI

कैंट स्टेशन कैंपस में गंदगी करने वालों के खिलाफ कैंपेन चल रहा है। कैंपस साफ रहे इसके लिए अब सफाई की जिम्मेदारी ऑफिसर्स को भी सौंपी गई है जिसे उनके सर्विस बुक से भी जोड़ा जा रहा है। यदि लापरवाही हुई तो सर्विस बुक में बैड एंट्री की जाएगी। जो उनके प्रमोशन व इंक्रीमेंट को प्रभावित कर सकती है। स्टेशन डायरेक्टर आनंद मोहन ने बताया कि बीते तीन-चार दिनों से कैंपेन चलाकर गंदगी करने वालों को पकड़ा जा रहा है। अब तक ऐसे डेढ़ सौ लोगों पर फाइन लगाया गया है जिन्होंने पान व गुटके की पीक से कैंपस को गंदा किया था। इसके अलावा कचरा फेंकने वाले, गंदगी से खाद्य सामग्री बेचने वाले, खराब तेल से भोजन पकाने वालों पर भी गाज गिरी है।

टीम करेगी क्रॉस चेकिंग

स्टेशन डायरेक्टर ने बताया कि सफाई को लेकर कैंट स्टेशन पर माहौल बन गया है। इसे देखते हुए ऑफिसर्स की जिम्मेदारी भी तय कर दी गई है क्योंकि रोज-रोज डायरेक्टर स्तर के ऑफिसर्स का औचक निरीक्षण संभव नहीं है। इसलिए मातहतों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। निर्देशित किया गया है कि अपने-अपने ऑफिस से निकलकर प्लेटफॉर्म व ट्रेंस तक जाएं। कार्यवाही करें और रिपोर्ट तैयार कर निदेशक कार्यालय को सौंपें। इसी रिपोर्ट के आधार पर डॉयरेक्टर ऑफिस की टीम क्रॉस चेकिंग करेगी। इस दौरान गड़बड़ी मिली तो संबंधित अफसर की जिम्मेदारी तय कर उनके सर्विस बुक में दर्ज कर दिया जाएगा।

ताकि न हो जलजमाव

कुछ दिन बाद ही मानसून दस्तक देने वाला है। ऐसे में रेलवे ऑफिसर्स का चिंतित होना लाजमी है क्योंकि हर बारिश में कैंट स्टेशन कैंपस में जलजमाव हो जाता है। ट्रैक लगभग डूब जाते हैं लेकिन स्टेशन डायरेक्टर का दावा है कि इस बार कैंपस में जलजमाव नहीं होगा। मुकम्मल तैयारी हो रही है। नगर निगम के सहयोग से स्टेशन कैंपस से जुड़े सभी नाले व नालियों की सफाई की जा रही है। वर्तमान में खरबूजा शहीद क्षेत्र से गुजरे नाले की सफाई हो रही है।

Posted By: Inextlive