-विभिन्न मेट्रो सिटीज से बनारस पहुंचने वाली ट्रेन्स का बिगड़ा शेड्यूल

-मौसम साफ होने के बाद भी घंटों लेट से पहुंच रहीं कैंट स्टेशन

-पैसेंजर्स हो रहे हलकान तो भी नहीं दिया जा रहा है ध्यान

VARANASI

डेली चलने वाली ट्रेनें आजकल बुरी तरह से पिट रही हैं। ठीक से संचालन न हो पाने के कारण ये अपने डेस्टिनेशन पर राइट टाइम से नहीं पहुंच पा रही हैं। यह हाल तब है जबकि मौसम भी सब जगह साफ होने के संकेत मिल रहे हैं। हाल ये है कि मुम्बई, दिल्ली सहित अन्य सिटीज की ट्रेन्स कैंट स्टेशन पर घंटों लेट से पहुंच रही हैं। छोटी दूरी की ट्रेन्स की हालत भी बदतर है। पैसेंजर्स को तीन से चार 8 घंटे तक स्टेशन पर ही इंतजार करना पड़ रहा है। ट्रेन्स के लेट होने से इनमें सवार पैसेंजर भी हलकान हो जा रहे हैं।

पटरी पर नहीं आ रहीं ट्रेन्स

आमतौर पर मौसम खराब होने और कोहरे के कारण ट्रेन्स का शेड्यूल बेपटरी हो जाता है। लेकिन इस समय मौसम सही होने और आसमान साफ होने के बाद भी ट्रेन्स राइट टाइम से नहीं चल पा रही हैं। गुरुवार को भी ट्रेन्स के कैंट स्टेशन पर पर काफी लेट से पहुंचने का सिलसिला जारी रहा। हाल ही में शुरू हुई सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस भी लेटलतीफी की शिकार हो रही है।

कुंभ से हुई इफेक्टेड

दरअसल ट्रेन्स के लेट होने के पीछे पहली वजह पिछले दिनों राजस्थान में गुर्जरों द्वारा रेलवे ट्रैक को जाम करना रहा तो दूसरी वजह प्रयागराज में कुंभ है। नाम न लिखने की शर्त पर एक ऑफिसर ने बताया कि कुंभ के चलते प्रयागराज में सभी ट्रेन्स को स्टापेज देने के कारण ट्रेन्स का शेड्यूल बेपटरी हो गया है। इससे न केवल वाराणसी-इलाहाबाद रूट की ट्रेन्स ही इफेक्टेड हैं। बल्कि अन्य रूट की ट्रेन्स भी पिट रही हैं। इनमें कुंभ के लिए देश के विभिन्न शहरों से संचालित हो रही स्पेशल ट्रेन्स भी कोढ़ में खाज का काम कर रही हैं। वो भी पासिंग ट्रेन्स की राह की रोड़ा हैं। बहरहाल अब सिर्फ महाशिवरात्रि का नहान ही बाकी है। इसके बाद प्रयागराज में भीड़ कम हो जाएगी। इसके बाद कई स्पेशल ट्रेंन्स का संचालन भी बंद हो जाएगा। तब उम्मीद है कि ट्रेन्स का शेड्यूल पटरी पर आ जाएगा।

बाक्स--

गुरुवार को कई घंटे लेट से आई ये ट्रेन्स

ट्रेन लेट

-14017 सद्भावना---09 घंटे

-14258 काशी विश्वनाथ-5 घंटे

-नई दिल्ली-मंडुआडीह-5.30 घंटे

-12327 उपासना एक्सप्रेस-5.15 घंटे

-13119 सियालदह एक्स। 5.15 घंटे

-14208 पद्मावत एक्सप्रेस 4.15 घंटे -मरुधर, फरक्का, स्वतंत्रता सेनानी, लिच्छवी, चौरी चौरा व वरुणा भी घंटों लेट से पहुंचीं।

Posted By: Inextlive