वाटर कूलर के साथ पूरे बिल्डिंग की भी हो गई सफाई

बिल्डिंग में काम करने वाले कर्मचारी बोले, थैंक्स आई नेक्स्ट

ALLAHABAD: इलाहाबाद जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक पर स्थित रेलवे बिल्डिंग में कार्य करने वाले कर्मचारी पिछले कई महीने से जिस वाटर कूलर का दूषित पानी पीकर बीमार हो रहे थे, वह सोमवार को साफ हो गया। स्टेशन मैनेजर के साथ ही आईओडब्ल्यू ने न सिर्फ वाटर कूलर की सफाई और मरम्मत कराई बल्कि इस दौरान पूरे बिल्डिंग और ऑफिस कैंपस की भी सफाई हो गई।

खबर देख जागा रेलवे प्रशासन

रेल अधिकारियों की नींद तब खुली जब आई नेक्स्ट में लापरवाही की पोल खोलते हुए खबर प्रकाशित हुई। प्लेटफार्म नंबर एक पर जीआरपी व आरपीएफ थाने के बगल में स्थित रेलवे बिल्डिंग में लगे वाटर कूलर के जरिये दूषित वाटर सप्लाई की खबर को सोमवार को आईनेक्स्ट ने 'जानवर भी न पीएं ये दूषित पानी' हेडिंग से प्रकाशित की। खबर पढ़ने के बाद अधिकारियों की नींद खुली और सोमवार की सुबह ही कर्मचारियों की टीम लगाकर वाटर कूलर की सफाई कराई गई। मशीन को चेक किया गया। सफाई के बाद वाटर कूलर को लॉक भी किया गया ताकि पानी में कोई जहरीला पदार्थ न मिला दे। इसके बाद आधा दर्जन से अधिक कर्मचारियों को लगाकर पूरे कैंपस की सफाई कराई गई।

दूर हुई समस्या तो खिले चेहरे

पिछले कई महीने से दूषित पेयजल आपूर्ति के साथ ही गंदगी की समस्या से जूझ रहे सुपरवाईजर ऑफिस, एसएस ऑफिस, सीटीआई ऑफिस, बुकिंग पर्यवेक्षक कार्यालय, टिकट संग्रहालय, लेखा कार्यालय, आरपीएफ-जीआरपी इंटेलीजेंस कार्यालय, कर्मचारी यूनियन हॉल ऑफिस में तैनात कर्मचारियों ने एक झटके में समस्या दूर होने पर आई नेक्स्ट को धन्यवाद दिया।

Posted By: Inextlive