-चेन बनाकर पूरे देश में करा रहे थे नकल

-मास्टर माइंड की तलाश में एसटीएफ ने बिछाया जाल

ALLAHABAD: रेलवे एग्जाम में नकल कराने वाला मास्टर माइंड पटना में बैठा है। पटना में बैठकर उसने पूरे देश में अपना चेन बना लिया है। उसी चेन की मदद से वह सारे कैडीडेट्स को नकल करा रहा था। लेकिन वह किसी भी कैंडीडेट के डायरेक्ट टच में कभी नहीं रहा। इस खुलासे के बाद एसटीएफ ने अब रेलवे के मुन्ना भाई को अपने जाल में फंसाने के लिए अभियान तेज कर दिया है। वहीं दूसरी ओर संडे को पकड़े गए दोनों नकलचियों को पुलिस ने नैनी जेल भेज दिया।

कहां से हुआ पेपर आउट

इलाहाबाद एसटीएफ के अलावा लखनऊ एसटीएफ भी रेलवे के मुन्ना भाई की तलाश में जुट गई है। उनके लिए मास्टर माइंड की तलाश करना एक चैलेंज बन गया है। साथ ही यह भी पता लगाया जा रहा है कि रेलवे का पेपर कहां से आउट हो गया। इतना तय हो चुका है रात में ही रेलवे ग्रुप डी का पेपर आउट हो गया था। अगर ऐसा नहीं होता तो एग्जाम देने जा रहे कैंडीडेट के पास सॉल्व कॉपी नहीं पहुंची होती। धूमनगंज में मनीष के पास से एसटीएफ ने पूरी सॉल्व कॉपी बरामद की थी। अब इसकी खोज की जा रही है कि मुन्ना भाई ने किस कालेज से यह खेल किया।

आगरा और मिर्जापुर से संचालित

एसटीएफ सोर्सेज ने बताया कि वैसे तो मास्टर माइंड पटना में बैठा था लेकिन उसने अपना ग्रुप कई जगहों पर बना लिया था। उत्तर प्रदेश में उसके साथी मिर्जापुर और आगरा में बैठे थे। इन दो जगहों से बैठकर वे अपने-अपने कैंडीडेट को फोन पर आंसर बता रहे थे। कुछ जगहों पर कैंडीडेट को सीधे पूरी आंसर कॉपी भी प्रोवाइड कराई गई थी। एसटीएफ की दो टीमें मिर्जापुर और आगरा में कैंप करके उनकी तलाश में जुटी है। दरअसल, ये बदमाश मोबाइल फोन को डाइवर्जन मोड पर लगाकर कॉल कर रहे थे। जिसके कारण उन्हें ट्रेस करने में प्राब्लम आ रही है।

Posted By: Inextlive