- रेलवे के काम के लाल फाटक पर एक सितंबर से ट्रैफिक पूरी तरह होना है बंद

- एसएसपी, सीडीओ, एडीएम सिटी, एसपी टै्रफिक व सेतु निगम ने वैकल्पिक रास्तों के लिए माथापच्ची

बरेली। एक सितंबर से रेलवे कार्य के लिए लाल फाटक पर ट्रैफिक पूरी तरह बंद होना है। ऐसे में सुभाषनगर से लेकर चौपुला सहित आधे शहर का जाम से जूझना तय है। इसी समस्या का उपाय तलाशने के लिए ट्यूजडे को एसएसपी, सीडीओ, एडीएम सिटी, एसपी टै्रफिक व सेतु निगम के अधिकारी चौपुला पहुंचे।

पुलिस-प्रशासन की योजना है कि लाल फाटक पर ट्रैफिक रुकने के बाद सुभाष नगर से ट्रैफिक वन-वे कर दिया जाए। बदायूं की तरफ से आने वाले छोटे वाहनों को सुभाष नगर से पुलिया होते हुए निकालें। जिन्हें सिविल लाइंस की तरफ जाना होगा उन्हें चौपुला नहीं जाना पड़ेगा। चौपुला का भार तो कम होगा, लेकिन सुभाष नगर की गलियों में जाम लग लगेगा।

सेटेलाइट से फरीदपुर होकर निकलेंगी बसें

बदायूं व उससे आगे जाने वाली रोडवेज बसें सेटेलाइट से फरीदपुर होकर निकलेंगी। कोई भी बड़ा वाहन बदायूं रोड होकर नहीं जाएगा। इसके लिए रामगंगा के पास बैरियर लगेगा। दोपहिया, चारपहिया वाहन ही निकल पाएंगे।

सिटी स्टेशन रोड नहीं बंद करेंगे

लालफाटक के बंद होने पर वैकल्पिक व्यवस्था अभी बन नहीं सकी और सेतु निगम ने नई उलझन पैदा कर दी। अब सिटी स्टेशन की तरफ काम करने के लिए यह रास्ता बंद कराने को कहा। एक ही दिशा के दो मार्ग एक साथ बंद करवाने से यातायात पुलिस ने हाथ खड़े कर दिए। इसके उलट, सेतु निगम को साफ-साफ कहा कि पहले पुलिस लाइन की तरफ वाला हिस्सा पूरा कर चौपुला से जोड़ो, तब दूसरी तरफ काम शुरू करें।

सीडीओ, एडीएम व सेतु निगम के अफसरों के साथ मुआयना किया। लालफाटक बंद होने पर सुभाष नगर की तरफ से वन-वे लागू करने पर विचार किया जा रहा है। सभी से बातचीत कर एक-दो दिन में अंतिम योजना तैयार कर ली जाएगी।

- सुभाष चंद्र गंगवार, एसपी ट्रैफिक।

Posted By: Inextlive