यूपी बिहार में भारी बारिश से रेल यातायात प्रभावित हुआ है। बलिया-छपरा रूट पर ट्रैक धंसने के कारण यातायात ठप हो गया है। इस वजह से कुछ ट्रेनें कैंसिल कर दी गईं हैं तो कइयों को डाइवर्ट कर दिया गया है।


वाराणसी (ब्यूरो)। भारी बारिश ने रेल यातायात ट्रैक से उतार दिया है। भारी बरसात के कारण रविवार की भोर में बलिया-छपरा रूट पर ट्रेंस का ऑपरेशन ठप हो गया। इस बीच ट्रेंस को जगह-जगह खड़ी कर दिया गया। ट्रेनों का संचालन निरस्त कर दिया गया। लम्बी दूरी की ट्रेंस का रुट डायवर्ट कर चलाया गया। बताया जाता है कि गोंदिया से चलकर बरौनी जंक्शन जा रही ट्रेन के चालक की नजर सबसे पहले ट्रैक की हालत पर पड़ी।पटना स्टेशन पर पानी भरने से यातायात बाधितइसके बाद ट्रेनों का संचालन इस रूट पर रोक दिया गया। उधर मूसलाधार बारिश के बीच मरम्मत का काम होता रहा। धंसी पटरी को ठीक करने के लिये वाराणसी से इक्वीपमेंट और छपरा से मालगाड़ी में बोल्डर भेजा गया। उधर पटना स्टेशन पर पानी भरने से एनइआर ने कई ट्रेंस को कैंसिल करने के अलावा डायवर्ट कर दिया है।


ये ट्रेंस हुईं कैंसिल

- 30 सितम्बर को वाराणसी सिटी से चलने वाली 15112 वाराणसी सिटी-छपरा एक्सप्रेस कैंसिल रहेगी-30 सितम्बर को छपरा से चलने करने वाली 15111 छपरा-वाराणसी सिटी एक्सप्रेस निरस्त रहेगी-30 सितम्बर को पटना से चलने वाली 15125 पटना-मंडुवाडीह एक्सप्रेस कैंसिल रहेगी-30 सितम्बर को मंडुवाडीह से प्रस्थान करने वाली 15126 मंडुवाडीह-पटना एक्सप्रेस निरस्त रहेगी

-30 सितम्बर को छपरा से प्रस्थान करने वाली 55131 छपरा-वाराणसी सिटी सवारी गाड़ी निरस्त रहेगीvaranasi@inext.co.in

Posted By: Inextlive