छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: एक जून से रेलवे ट्रेन का परिचालन कर रही है. टाटानगर से एक ट्रेन खुलेगी जबकि चार

छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: एक जून से रेलवे ट्रेन का परिचालन कर रही है। टाटानगर से एक ट्रेन खुलेगी, जबकि चार ट्रेन गुजरेगी, लेकिन जो यात्री टाटानगर स्टेशन पर उतरेंगे, उनको एक पोस्टर दिया जाएगा, जिसमें लिखा होगा-मैं 14 दिनों के लिए क्वांरटाइन में हूं। मुझसे मिलने का कोई प्रयास नहीं करें। टाटानगर स्टेशन पहुंचे यात्री को अपने घर के बार इस पोस्टर को चिपकाना होगा, ताकि मुहल्ले के लोग उनसे शारीरिक दूरी बनाकर रह सके। टाटानगर में उतरने के बाद यदि यात्री को खासी, जुकाम व आंखे लाल हैं। कोरोना के कोई लक्षण दिखाई देते हैं तो उसे तुरंत सरकारी क्वारंटाइन में प्रशासन भेज देगा। टाटानगर स्टेशन आने वाले यात्रियों को स्वघोषणा पत्र भरना होगा। इस पत्र में खुद को 14 दिनों तक होम क्वारंटाइन में रहने की सहमति देनी होगी। यदि इसका उल्लंघन करेंगे तो उनके खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

कर ली है पूरी तैयारी

रेलवे व जिला प्रशासन ने मिलकर पूरी तैयारी कर ली है। स्टेशन आने वाले यात्रियों पर रेलवे की नजर रहेगी और स्टेशन से बाहर निकलने वाले यात्रियों को जिला प्रशासन के शर्तों को मानते हुए स्टेशन से बाहर आने की अनुमति मिलेगी।

ये ट्रेनें एक जून से

टाटा-दानापुर-टाटा एक्सप्रेस

हावड़ा-सीएसएमटी-हावड़ा सुपरफास्ट

हावड़ा-अहमदाबाद-हावड़ा एक्सप्रेस

हावड़ा-बड़बिल-हावड़ा जनशताब्दी एक्सप्रेस

पुरी -न्यू दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस

समय से पहले पहुंचना होगा

टाटानगर से आगे की यात्रा करने वाले यात्रियों को डेढ़ घंटे पहले स्टेशन में आना होगा। उनकी थर्मल स्क्री¨नग के बाद एक फार्म में उनका नाम, पता सहित अन्य जानकारी लेने के बाद उन्हें प्लेटफार्म के अंदर जाने की इजाजत होगी। ट्रेन में यात्रियों को अपने साथ भोजन-पानी व बिस्तर भी लाना होगा। क्योंकि एसी कोच में कंबल व लेनिन नहीं दिए जाएंगे। कोई भी यात्री प्लेटफार्म में बैठकर भोजन नहीं कर सकता है। पैकबंद ही भोजन उन्हें लेना होगा। स्टेशन में आने वाले यात्रियों को शारीरिक दूरी का ख्याल रखते हुए प्लास्टक के कुíसयां भी लगाई जाएगी। टाटानगर स्टेशन में सिर्फ वहीं यात्री प्रवेश कर पाएंगे जिन्हें सफर करना हो।

प्रशासन कराएगा उपलब्ध

टाटानगर स्टेशन से घर जाने वाले यात्रियों के लिए किराए के वाहनों की व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा की जाएगी, लेकिन उन वाहनों का किराया यात्री को ही देना होगा। वहां जो यात्री निजी वाहन से टाटानगर स्टेशन पहुंचेंगे। ऐसे यात्रियों के साथ आने वाले लोगों को रास्ते में टिकट की कॉपी पुलिसकर्मियों को दिखाना होगा यदि वे रास्ते में रोके जाते हैं तो। यह टिकट ही उनके लिए पास होगा।

Posted By: Inextlive