- जीआरपी थाने में लगाई गई एलसीडी, जिसमें शातिर अपराधियों की फोटो होती रहेगी डिस्प्ले

- मंडल में पहला ऐसा थाना जहां अपराध पर अंकुश लगाने के लिए शुरू की गई यह व्यवस्था

KANPUR। ट्रेनों में चोरी व लूट करने वाले अपराधी जब जीआरपी के शिकंजे से नहीं बच सकेंगे। अपराधों में अंकुश लगाने को सेंट्रल स्टेशन स्थित जीआरपी थाने में एलसीडी लगाई गई है। जिसमें जीआरपी थाने से गंभीर अपराधों में जेल जा चुके शातिर अपराधियों की फोटो डिस्प्ले होती रहेगी। जिसको देख यात्री उसके साथ घटना को अंजाम देने वाले अपराधी को पहचान सकता है। अपराधी की पहचान होते ही जीआरपी तत्काल एक्टिव होकर अपराधी के पते पर दबिश देकर उसे आसानी से दबोच सकती है।

सौ से अधिक अपराधी लिस्ट में

जीआरपी की क्राइम लिस्ट में 100 से अधिक अपराधियों के नाम दर्ज हैं। जो जीआरपी थाने से कई बार संगीन अपराधों में जेल जा चुके हैं। जीआरपी ने उन आरोपियों की पूरी हिस्ट्री निकाल रखी है। थाने में अपराधियों की फोटो डिस्प्ले हो रही एलसीडी में यात्री के पहचानते ही उसे चंद घंटों में पकड़ लिया जाएगा। जिससे चोरी व लूटे गए माल की भी बरामद होने की संभावना अधिक होगी।

मुंशियाने में लगी रहेगी ये एलसीडी

जीआरपी इंस्पेक्टर नंदजी यादव के मुताबिक यह एलसीडी थाने के मुंशियाने में लगी रहेगी। जिससे कोई भी यात्री थाने में रिपोर्ट दर्ज या फिर शिकायत करने आए तो शातिर अपराधियों की फोटो उनके सामने हो। मुंशियाने में एलसीडी लगे होने से पीडि़त यात्रियों को पहले की अपेक्षा काफी राहत मिलेगी।

Posted By: Inextlive