- कैंट स्टेशन के यार्ड की रीमॉडलिंग का वर्क जल्द होगा स्टार्ट, प्लेटफॉ‌र्म्स से हर दिशा की ट्रेंस का होगा ऑपरेशन

- चीफ मैनेजर ट्रैफिक प्लैनिंग ने यार्ड का किया इंस्पेक्शन, रेलवे के इंजीनियर्स के साथ की मीटिंग

VARANASI:

वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन के यार्ड की रीमॉडलिंग का कार्य जल्द ही हकीकत की जमीन पर उतरने वाला है। नॉर्दर्न रेलवे, नई दिल्ली से शुक्रवार को बनारस आए चीफ मैनेजर ट्रैफिक संजय मिश्रा ने यार्ड सहित आसपास के रेलवे की खाली जमीन, रेल लाइन के साथ ही हर पॉइंट का इंस्पेक्शन किया। यार्ड के रीमॉडलिंग वर्क पर गहन विचार-विमर्श करने के लिए उन्होंने रेलवे के इंजीनियर्स के साथ मीटिंग भी की।

प्लेटफॉर्म पर पहुंचना होगा आसान

उन्होंने बताया कि किसी बड़े प्रोजेक्ट में प्लैन बनने के बाद उसके हर लेवल की जांज-पड़ताल में कुछ टाइम तो जरूर लगता है। रीमॉडलिंग ऐसी होगी कि हर प्लेटफॉर्म पर किसी भी दिशा से आने वाली ट्रेंस को आ सकेंगी। अब तक नॉर्दर्न रेलवे के तहत आने वाले स्टेशंस के प्लेटफॉ‌र्म्स पर एनईआर की ट्रेंस का संचालन नहीं किया जा सकता था। लेकिन अब इस प्रॉब्लम से निजात मिल सकेगी। इंस्पेक्शन के दौरान सीटीपीएम ने सभी प्लेटफॉ‌र्म्स, पॉवर केबिन, वॉशिंग लाइन, गूलर यार्ड, सिंक लाइन के साथ काशी स्टेशन की ओर जाने वाले रूट का चप्पा-चप्पा देखा।

बनेंगे लंबे प्लेटफॉ‌र्म्स

उन्होंने नए बनने वाले प्लेटफॉ‌र्म्स की लम्बाई ख्ब् कोचेज के हिसाब से बनाने के बाबत जानकारी ली। उनके साथ चीफ एरिया मैनेजर रवि प्रकाश चतुर्वेदी सहित रेलवे के सीनियर इंजीनियर (निर्माण) कैलाश राम सहित अन्य इंजीनियर्स के साथ भी गहन विमर्श किया। उन्होंने बताया कि वाराणसी कैंट यार्ड में काफी खाली जमीन है। जिस पर प्लेटफॉर्म सहित रेल ट्रैक को बिछाया जा सकता है।

Posted By: Inextlive