आम पैसेंजर्स को जहां तत्काल टिकट व रिजर्वेशन के लिए परेशान होना पड़ रहा है वहीं दलालों की सेटिंग इतनी जबर्दस्त है कि वे कहीं न कहीं से जुगाड़ कर ही देते हैं.


तत्काल ई-टिकट, रिजर्वेशन ई-टिकट और नकदी के साथ पकड़ा गयाallahabad@inext.co.inALLAHABAD: आम पैसेंजर्स को जहां तत्काल टिकट व रिजर्वेशन के लिए परेशान होना पड़ रहा है, वहीं दलालों की सेटिंग इतनी जबर्दस्त है कि वे कहीं न कहीं से जुगाड़ कर ही देते हैं। ऐसे ही टिकट के दलाल को आरपीएफ और सीआईबी ने गिरफ्तार किया है। ये फर्जी आईडी पर ई-टिकट बनाकर लोगों को बेचता था।

छापेमारी में टिकट बनाते पकड़ा गया
आरपीएफ को कई दिन से शिकायत मिल रही थी कि मनमोहन पार्क के पास साइंस फैकल्टी के सामने जन सेवा केंद्र में अवैध तरीके से ई-टिकटों की बिक्री की जाती है। मंगलवार को टीम ने छापा मारा तो वहां एक युवक ई-टिकट बनाते हुए पकड़ा गया। टिकट बनाने के लिए आईआरसीटीसी द्वारा जारी लाइसेंस मांगा गया तो वह नहीं दिखा सका। पूछताछ करने पर अपना नाम सुमित कुमार शर्मा निवासी बादशाही मंडी बताया। उसने स्वीकार किया कि कई लोगों के नाम से उसने 14 आईडी व पासवर्ड बना रखा है। पिछले सात साल से ई-टिकट बनाने का काम कर रहा है। दुकान की छानबीन करने पर काउंटर से तीन तत्काल, 10 विभिन्न तिथियों के साधारण ई-टिकट, सात पुराने ई टिकट और कुल 12 हजार 820 रुपये बरामद हुए।

Posted By: Inextlive