-आसमान साफ होने के बाद भी राइट टाइम नहीं हुई ट्रेंस

-वाराणसी कैंट से मेट्रो सिटीज को जोड़ने वाली ट्रेंस का बिगड़ा शेड्यूल

VARANASI:

आसमान में फॉग का नामोनिशान नहीं है लेकिन इसके बावजूद ट्रेन्स का शेड्यूल बेपटरी है। धुंध न होने के बावजूद वे कई-कई घंटे लेट से अपने डेस्टिनेशन पर पहुंच रही हैं। इससे पैसेंजर्स की प्रॉब्लम बढ़ गयी है। उनको उम्मीद थी कि आसमान में धुंध न होने पर ट्रेन्स राइट टाइम दौड़ने लगेंगी। पर ऐसा नहीं हुआ। सिटी में फॉग के खत्म होने के बाद भी लॉन्ग रूट्स की ट्रेन्स का टाइम सुधरने का नाम नहीं ले रहा है।

पहुंच नहीं रहीं राइट टाइम

पिछले दिनों आसमान में छाई जबरदस्त धुंध के चलते लॉन्ग रूट्स की लगभग सभी ट्रेन्स का टाइम टेबल डिस्टर्ब हो गया था। कोई चार घंटे तो कोई दस घंटे लेट से चल रही थी। इस बीच मौसम का मिजाज बदलने व आसमान से फॉग के हटने के बाद लगा कि ट्रेन्स के आने-जाने का टाइम टेबल सही हो जाएगा। पर ऐसा नहीं हो पाया है। मौसम साफ होने के बाद भी ट्रेन्स लेट से ही चल रही हैं।

चार तो कोई आठ घंटा लेट

आसमान में फॉग के चलते बेपटरी हुई ट्रेन्स का शेड्यूल धुंध न होने के बाद भी सही नहीं हो पाया है। हालात कुछ यूं हैं कि वाराणसी कैंट सहित आसपास के एरियाज में इधर कई दिनों से फॉग का नामोनिशान नहीं है। इसके बाद भी ट्रेंस वे अपने शेड्यूल पर पहुंच नहीं रही हैं। कोई चार तो कोई आठ घंटे लेट से अपने डेस्टिनेशन पर पहुंच रही हैं। इनमें वाराणसी कैंट से नई दिल्ली, मुंबई, कोलकाता व जम्मू सहित अन्य रूट्स पर संचालित होने वाली ट्रेन्स शामिल हैं। यही नहीं इन रूट्स पर चलने वाली खास ट्रेन्स का भी बुरा हाल है। इनमें शिवगंगा, स्वतंत्रता सेनानी, महानगरी, बनारस-दादर, गरीब रथ, बेगमपुरा, विभूति व मरुधर मुख्य हैं।

वर्जन---

यहां का मौसम भले सुधर गया है। लेकिन अभी कई जगहों पर आसमान में कोहरा छाया हुआ है। यही वजह है कि ट्रेन्स का शेड्यूल बेपटरी है।

एके पांडेय, स्टेशन मैनेजर, कैंट स्टेशन

Posted By: Inextlive