- रेलवे ने दी मोहलत, 14 जनवरी को होगी नीलामी

- पार्सल में माल आने के बाद न ले जाने वालों पर शिकंजा

- नीलामी के लिए रेलवे ने जारी किया नोटिस

GORAKHPUR: टैक्स चोरी कर गवर्नमेंट को नुकसान पहुंचाने वालों पर रेलवे एडमिनिस्ट्रेशन ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। ट्रेंस के जरिए बिना टैक्स अदा किए या बिना इनवॉयस के सामान मंगवाने वालों को उनके सामान से हाथ धोना पड़ेगा। रेलवे ने सख्ती बरतते हुए पिछले ऐसे सभी जब्त सामानों को नीलाम करने का फैसला किया है। इसमें वह सामान भी शामिल हैं, जिन्हें व्यस्तताओं की वजह से लेने के लिए व्यापारी नहीं पहुंच सके हैं, ऐसे लोगों को एक हफ्ते की मोहलत दी गई है कि अगर इस दौरान व्यापारी अपना सामान लेने के लिए जरूरी कागजात के साथ रेलवे पार्सल हाउस में नहीं पहुंचते हैं, तो सामानों को नीलाम कर दिया जाएगा। रेलवे ने नीलामी की डेट 14 जनवरी तय कर दी है।

रसीद होगी जरूरी

रेलवे पार्सल में आए सामानों को लेने के लिए व्यापारियों के पास इसकी बुकिंग रसीद होनी जरूरी है। साथ ही उनके पास सेल या परचेज इनवॉयस भी होना चाहिए। ऐसा न होने की कंडीशन में व्यापारियों को उनका सामान होते ही भी नहीं मिल सकेगा। जिम्मेदारों की मानें तो रेलवे अधिनियम के तहत रेलवे कैंपस में बुक किया गया सामान रेलवे के रिकॉर्ड में रहता है। अगर इसे कोई नहीं ले जाता है, तो वह लावारिस या असम्बद्ध माल में रख दिया जाता है। इसे ले जाने के लिए एक समय सीमा तय होती है, जिसके बाद माल की जिम्मेदारी रेलवे की नहीं होती, वहीं कुछ सर्टेन पीरियड के बाद रेलवे इसे नीलाम कर देता है। जो सामान रेलवे के पास है, उसकी लिस्ट मौके पर चिपकी हुई मिलेगी। इस नीलामी में हर वह व्यक्ति हिस्सा ले सकता है, जिसने रेलवे से 500 रुपए की रसीद कटवा रखी है। डायरेक्ट ऑक्शन में शामिल होने वालों को यह मौका नहीं मिल सकेगा। डीटेल्ड इंफॉर्मेशन एनई रेलवे वेबसाइट पर अवेलबल है।

यह सामान अवेलबल

डिस्प्ले बोर्ड

डोर फिटिंग

मोमबत्ती

चिली कटर

आर्टिफिशियल ज्वैलरी सैंपल

फाइबर शीट

पुराना लंबा बैग

पुराना सूट लेंथ कपड़ा

पुराना एक्सहॉस्ट फैन

बिना तार का आउटर रबर

पुरानी टीवी

नीलामी एक नजर

डेट - 14 जनवरी 2020

टाइम - सुबह 10 बजे से

प्लेस - गोरखपुर स्टेशन पार्सल ऑफिस

वर्जन

रेलवे के पार्सल में जो सामान काफी दिनों से पड़ हुए हैं और उन्हें लेने कोई नहीं पहुंचा है, उसकी नीलामी की जा रही है। 14 जनवरी को सुबह 10 बजे से नीलामी होगी।

- पंकज कुमार सिंह, सीपीआरओ, एनई रेलवे

Posted By: Inextlive